पिंजरे के अंदर शेर को देखने पहुंचे लोग, गुस्से में दहाड़ते हुए उछलकर आ गया बाहर और फिर
Advertisement
trendingNow11662017

पिंजरे के अंदर शेर को देखने पहुंचे लोग, गुस्से में दहाड़ते हुए उछलकर आ गया बाहर और फिर

Sher Ka Video: चीन के लुओयांग शहर में एक चौंकाने वाली घटना हुई है. एक परफॉर्मेंस के बीच, चीन के हेनान प्रांत में एक सर्कस में दो शेर अपने बाड़े से भाग गए, जिससे दर्शकों में दहशत फैल गई और लोगों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा.

पिंजरे के अंदर शेर को देखने पहुंचे लोग, गुस्से में दहाड़ते हुए उछलकर आ गया बाहर और फिर

Sher Ka Video: जानवरों को दिखाने वाले सर्कस के प्रदर्शन सदियों से मनोरंजन का एक लोकप्रिय तरीके रहे हैं. हालांकि, हाल के वर्षों में सर्कस में इस्तेमाल होने वाले जानवरों के बारे में चिंता बढ़ रही है. जबकि कुछ देशों ने सर्कस में जंगली जानवरों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है, अन्य अभी भी इसकी अनुमति देते हैं. हाल ही में, चीन के लुओयांग शहर में एक चौंकाने वाली घटना हुई है. एक परफॉर्मेंस के बीच, चीन के हेनान प्रांत में एक सर्कस में दो शेर अपने बाड़े से भाग गए, जिससे दर्शकों में दहशत फैल गई और लोगों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा.

सर्कस के अंदर से दो शेर भाग निकले

शेर एक खुले दरवाजे के माध्यम से भाग गए थे, बाद में ब्रीडर द्वारा पकड़ लिए गए और वापस पिंजरे के अंदर डाल दिया गया. हालांकि, कोई हताहत या घायल नहीं हुआ, सर्कस को अपने इस लापरवाही के लिए निलंबित करने का आदेश दिया गया है और इसकी जांच हो रही है. चश्मदीदों ने दावा किया कि जिस बाड़े में से शेर भागे थे, उसका दरवाजा सुरक्षित रूप से बंद नहीं था जिससे जानवर भाग निकले. एक शेर को सर्कस के बाहर घूमते देखा गया, जिससे स्थानीय लोगों और दर्शकों में खलबली मच गई. चीन में सर्कस के बाड़े के बीच में दो शेरों के भागने का वीडियो वायरल हो रहा है. 

देखें वीडियो-

 

 

बाहर निकलकर कुछ ऐसा करते दिखे शेर

इस घटना से पशु अधिकार कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया, जो लंबे समय से सर्कस में जानवरों के इस्तेमाल के खिलाफ अभियान चला रहे थे. उनका तर्क है कि सर्कस में जानवरों का उपयोग क्रूर और अमानवीय है, क्योंकि उन्हें अक्सर कठोर प्रशिक्षण विधियों के अधीन किया जाता है और छोटी जगहों तक ही सीमित रखा जाता है. जबकि कुछ लोग यह तर्क दे रहे हैं कि सर्कस लोगों को जंगली जानवरों को करीब से देखने का अवसर प्रदान करते हैं. शेरों के सर्कस से भागने जैसी घटनाएं एक हैरान करने वाली है. इस तरह के परफॉर्मेंस न केवल जानवरों के लिए बल्कि दर्शकों के लिए भी खतरनाक हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news