17 करोड़ कैश, 68 किलो चांदी और 144 ग्राम गोल्ड के बिस्किट; इस मंदिर में बरसी भक्तों असीम श्रद्धा
Advertisement
trendingNow12290201

17 करोड़ कैश, 68 किलो चांदी और 144 ग्राम गोल्ड के बिस्किट; इस मंदिर में बरसी भक्तों असीम श्रद्धा

Trending News: प्रतिदिन हजारों श्रद्धालुओं से भरा रहने वाला राजस्थान का प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर भक्तों की अटूट आस्था का प्रतीक है. अपनी श्रद्धा के अनुसार, चढ़ावा चढ़ाने वाले भक्तों की वजह से मंदिर का दानपात्र हर महीने करोड़ों रुपये और सोने-चांदी के आभूषणों से भर जाता है.

 

17 करोड़ कैश, 68 किलो चांदी और 144 ग्राम गोल्ड के बिस्किट; इस मंदिर में बरसी भक्तों असीम श्रद्धा

Sanwaliya Seth Mandir: प्रतिदिन हजारों श्रद्धालुओं से भरा रहने वाला राजस्थान का प्रसिद्ध सांवलिया सेठ मंदिर भक्तों की अटूट आस्था का प्रतीक है. अपनी श्रद्धा के अनुसार, चढ़ावा चढ़ाने वाले भक्तों की वजह से मंदिर का दानपात्र हर महीने करोड़ों रुपये और सोने-चांदी के आभूषणों से भर जाता है. भगवान सांवलिया सेठ ने एक बार फिर अपनी कृपा बरसाई है. मंदिर के भंडारे से 4 राउंड की गिनती में 17 करोड़ रुपये नगद और 15 सोने के बिस्किट निकले हैं. यह सब भक्तों द्वारा चढ़ाए गए दान की ही गिनती है. 

यह भी पढ़ें: Video: पाकिस्तानी ने कहा- असल में हम सभी भारतीय ही हैं, अखंड भारत, जय हिंद; इंडियन्स के आए ऐसे रिएक्शन

सांवलिया सेठ मंदिर में करोड़ों का दान

5 जून को खोले गए सांवलिया सेठ मंदिर के भंडारे में हर राउंड के साथ दान की राशि बढ़ती ही गई. चौथे और अंतिम राउंड में 3 करोड़ 19 लाख 69 हजार 984 रुपये की गिनती हुई. इस प्रकार, चारों चरणों में कुल 13 करोड़ 47 लाख 85 हजार 984 रुपये की भारी राशि गिनी गई. सांवलिया सेठ मंदिर के भंडारे से 13.47 करोड़ रुपये गिने गए, जो ऑनलाइन और भेंट कक्ष से प्राप्त 3.64 करोड़ रुपये के साथ मिलकर कुल 17.12 करोड़ रुपये हो जाते हैं. यह राशि भक्तों द्वारा चढ़ाई गई भेंट की है. मंदिर मंडल अध्यक्ष भेरूलाल गुर्जर, सीईओ और एडीएम प्रशासन राकेश कुमार, मंदिर मंडल सदस्य भेरूलाल सोनी सहित अन्य ने गिनती कार्य की देखरेख की.

सोने-चांदी के आभूषणों की बहार

सांवलिया सेठ मंदिर के भंडारे में नगदी के ढेर के साथ-साथ सोने-चांदी के आभूषणों की भी बहार लग गई. भक्तों ने अपनी श्रद्धा का प्रतीक 100-100 ग्राम के 15 सोने के बिस्किट भी भगवान को चढ़ाए. इसके अलावा, भेंट कक्ष से प्राप्त सोने के आभूषणों को मिलाकर कुल 1 किलो 849 ग्राम 510 मिलीग्राम सोना प्राप्त हुआ. यह सब भक्तों की अटूट आस्था और भगवान सांवलिया सेठ की कृपा का ही प्रमाण है.

सांवलिया सेठ मंदिर में इस बार चांदी की बरसात हुई है. भंडारे और भेंट कक्ष से कुल 68 किलो 6 ग्राम 500 मिलीग्राम चांदी प्राप्त हुई है, जो कि एक नया रिकॉर्ड है. इसमें से 17 किलो 550 ग्राम चांदी भंडारे से और 51 किलो 5 ग्राम 500 मिलीग्राम भेंट कक्ष से मिली।

Trending news