Rolex की पुरानी घड़ी समुद्र के अंदर मिली, बाद में हुआ गजब का ट्रांसफॉर्मेशन
Advertisement

Rolex की पुरानी घड़ी समुद्र के अंदर मिली, बाद में हुआ गजब का ट्रांसफॉर्मेशन

Rolex Watch Found In Sea: ऐसी ही एक रहस्यमयी घटना देखने को मिली. जब इन्हीं चीजों को खोजने के लिए निकले ऑस्ट्रेलियाई सर्फर मैट कडिही को पिछली गर्मियों में समुद्र के तल पर एक रोलेक्स घड़ी मिली.

 

Rolex की पुरानी घड़ी समुद्र के अंदर मिली, बाद में हुआ गजब का ट्रांसफॉर्मेशन

Rolex Watch: समुद्र की गहराई में न सिर्फ अनोखे समुद्री जीव रहते हैं, बल्कि अनगिनत खोई हुई चीजें भी छिपी हैं. इनमें डूबे हुए शहर और जहाज से लेकर आधुनिक रहस्य और रोजमर्रा की चीजें तक शामिल हैं. ये खोई हुई चीजें मानव इतिहास और दुखद हादसों की झलक दिखलाती हैं. ऐसी ही एक रहस्यमयी घटना देखने को मिली. जब इन्हीं चीजों को खोजने के लिए निकले ऑस्ट्रेलियाई सर्फर मैट कडिही को पिछली गर्मियों में समुद्र के तल पर एक रोलेक्स घड़ी मिली. उन्होंने क्वींसलैंड के समुद्र तट पर मिली सबमरीनर रोलेक्स घड़ी की अपनी इस खास खोज को इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के साथ शेयर किया.

समुद्र तल पर मिली रोलेक्स की पुरानी घड़ी

समुद्र में इतने साल रहने के कारण घड़ी काफी खराब हो चुकी थी. जंग लग गया था, कांच रेत से आधा धुंधला हो गया था, और सुई भी फंस गई थी. लेकिन हैरानी की बात ये थी कि उसकी दूसरी सुई फिर भी चल रही थी. मैट ने घड़ी के असली मालिक को ढूंढने का फैसला किया और आखिरकार, घड़ी को मरम्मत करके असली मालिक को लौटा दिया गया. जब मैट घड़ी को किनारे ले आया, तो उसने पीछे एक नक्काशी देखी, जो बताती थी कि घड़ी किस शख्स की कलाई को सुशोभित करती थी. ऑनलाइन और मीडिया में खूब चर्चा होने के बाद घड़ी के असली मालिक रिक आउट्रिम का पता चला.

 

 

पांच साल तक समुद्र में पड़ी थी रोलेक्स की घड़ी

और भी हैरानी की बात ये है कि घटना के बारे में जानने के बाद रोलेक्स ने भी मदद का हाथ बढ़ाया. उन्होंने रॉयल ऑस्ट्रेलियन नेवी में सर्विस कर चुके रिक की घड़ी को वापस उसकी पुरानी खूबसूरती लौटाने में मदद की. मैट ने खुशखबरी शेयर करते हुए लिखा, "इंटरनेट की ताकत. सैकड़ों मैसेजेस देखने के बाद, हमने इस घड़ी का असली मालिक ढूंढ लिया. ये 5 साल तक समुद्र में पड़ी रही, लेकिन 48 साल तक ये एक स्थानीय शख्स की कलाई पर थी. इसे वापस उसके असली मालिक के पास पहुंचाकर बहुत खुशी हो रही है.

Trending news