आज से 37 साल पहले रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था शख्स, रेस्टोरेंट का बिल देखकर दंग रह गए लोग
Advertisement

आज से 37 साल पहले रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था शख्स, रेस्टोरेंट का बिल देखकर दंग रह गए लोग

Restaurant Bill: अगर आप दो लोगों के लिए एक खाने का ऑर्डर करते हैं तो लगभग ₹1000 या इससे भी अधिक पैसे देने पड़ते हैं. हालांकि, कुछ लोगों को इतना खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन दूसरों के लिए इतना पेमेंट करना थोड़ी मुश्किल हो सकती है.

 

आज से 37 साल पहले रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था शख्स, रेस्टोरेंट का बिल देखकर दंग रह गए लोग

Restaurant Bill From 1985: जब भी आप बाहर खाना खाने के लिए जाते हैं तो कम से कम 500-1000 रुपये तो खर्च कर ही देते होंगे. यदि आपने अलग-अलग स्वादिस्ट खानों का ऑर्डर किया तो बिल हजारों में भी जा सकता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आज से तकरीबन 35 से 40 साल पहले रेस्टोरेंट में जाकर खाने के बाद बिल कितना आता होगा? फिलहाल, आज के समय में बाहर से खाना महंगा हो सकता है. अगर आप दो लोगों के लिए एक खाने का ऑर्डर करते हैं तो लगभग ₹1000 या इससे भी अधिक पैसे देने पड़ते हैं. हालांकि, कुछ लोगों को इतना खर्च करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन दूसरों के लिए इतना पेमेंट करना थोड़ी मुश्किल हो सकती है.

होटल में खाना खाने का बिल आया इतना

क्या आपने कभी सोचा है कि लगभग चार दशक पहले रेस्टोरेंट में खाने की कीमत क्या हो सकती थी. अगर आप यह जानने में इंटरेस्टेड हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं.फिर से वायरल हुए एक पुराने फेसबुक पोस्ट में आप 1985 के बिल को देख सकते हैं. बताया गया है कि बिल दिल्ली के एक मशहूर रेस्टोरेंट का है. रेस्टोरेंट में दाल मखनी, रायता, शाही पनीर और रोटी सहित चार स्वादिस्ट खानों की कीमत सिर्फ ₹26.30 है. यह सुनकर आप दंग रह गए ना? चलिए हम आपको पूरे बिल में लिखे हुए कीमत के बारे में बताते हैं. इस पोस्ट को फेसबुक पर लजीज़ रेस्टोरेंट एंड होटल (Lazeez Restaurant & Hotel) ने शेयर किया था.

देखें पोस्ट-

9 साल पुराना फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

फेसबुक पोस्ट के कैप्शन में रेस्टोरेंट ने लिखा, 'बिल दिनांक 20 दिसंबर, 85.' यह पोस्ट 9 साल पहले सन् 2013 में शेयर की गई थी और अब यह एक बार फिर से वायरल हो रहा है. बिल में सबसे पहले शाही पनीर की कीमत 8 रुपये लिखी हुई है. इसके बाद, दाल मखनी की कीमत 5 रुपये, रायता की कीमत 5 रुपये और कुल रोटी की कीमत 6 रुपये 30 पैसे लिखी हुई है. कुल बिल 24 रुपये 30 पैसे का हुआ और 2 रुपये सर्विस टैक्स जोड़कर 26 रुपये 30 पैसे हुए. इस पुराने बिल को देखकर सभी के होश फाख्ता हो गए और लोगों ने इस पोस्ट पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news