Advertisement
photoDetails1hindi

Optical Illusions: खोई हुई अंगूठी नहीं मिली तो रुक जाएगी सगाई, ये Puzzles करेंगे आपका दिमाग तेज!

Prove Your Intelligence: सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन्स वायरल होते रहते हैं. हम आपके लिए ऐसे ही कुछ मजेदार इल्यूजन्स लेकर आए हैं जिन्हें सॉल्व करने में आपके पसीने छूटने वाले हैं. चलिए एक-एक करके इन्हें सॉल्व करने की कोशिश कीजिए...

1/6

इस फोटो में एक अंगूठी छिपी हुई है. तस्वीर को देखने से लग रहा है कि दूल्हा अपने दोस्त पर गुस्सा कर रहा है क्योंकि उससे अंगूठी खो गई है. अब आपको दूल्हे की मदद करनी है जिससे कि वो अपनी दुल्हन को अंगूठी पहना सके और रस्म को पूरा कर सके. 

2/6

अगर आपको अंगूठी नहीं मिल पाई तो कोई बात नहीं, इस फोटो में देखकर सही जवाब का पता लगा लीजिए. इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में बड़े-बड़े जीनियस लोगों के पसीने छूट गए लेकिन सही जवाब कुछ ही लोगों को मिल पाया. 

3/6

फोटो में दिख रही ड्रॉइंग काफी कंफ्यूजिंग है. आपको इसमें से एक कैंडल यानी मोमबत्ती ढूंढ निकालनी है. इसके लिए आपके पास केवल 9 सेकेंड हैं. सही जवाब ढूंढने में आपको नानी याद आ जाएगी. आपका समय शुरू होता है अब...

4/6

अगर आपको 9 सेकेंड के अंदर सही जवाब नहीं मिला तो कोई बात नहीं, इस तस्वीर में आपकी आंखों से बार-बार बच रही मोमबत्ती की लोकेशन साफ-साफ दिखाई दे रही है. अगर आपको दिए गए समय में जवाब दिख गया था तो आपका दिमाग और आंखें काफी तेज हैं.

5/6

आपने बचपन में ऑड वन आउट ढूंढ निकालने वाला गेम तो जरूर खेला होगा. ये ऑप्टिकल इल्यूजन भी कुछ वैसा ही है. इस फोटो में से आपको एक ऑड बनी ढूंढ निकालना है. ये काम दिखने में जितना आसान लग रहा है, सॉल्व करने में उतना ही मुश्किल है.

6/6

इस फोटो में नीचे से दूसरी रो में बैठा पांचवा खरगोश ऑड है. इसका कारण है कि यह अपने कानों और नाक के चारों ओर गहरे पीले रंग का पैटर्न (Pattern) रखता है जो कि बाकी बनीज से बिल्कुल अलग है. पजल को सॉल्व करने वाले लोग वाकई में जीनियस हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़