Advertisement
trendingPhotos1400825
photoDetails1hindi

Narak Chaturdashi 2022: नरक चतुर्दशी के दिन किया ये टोटका पलट देगा भाग्य, घर के मुख्य द्वार पर लटका दें ये चीज

Fitkari Upay: घर में मौजूद बहुत सी चीजों का इस्तेमाल अगर सही तरीके से किया जाए, तो वे घर की नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने में मदद करती हैं. इन्हीं में से एक चीज है फिटकरी. किसी खास दिन अगर फिटकरी के उपायों को आजमाया जाए, तो ये आापके भाग्य को बदलने में जरा भी देर नहीं लगाएंगे. 

 

1/5

वास्तु शास्त्र में फिटकरी के कई उपायों के बारे में बताया गया है. फिटकरी को बहुत शुभ माना जाता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि फिटकरी सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने का काम तो करती ही है. साथ ही, फिटकरी कई तरह के दोषों को दूर करने में भी मददगार है. 

 

2/5

फिटकरी के उपायों को किसी खास दिन किया जाए, तो ये बेहद लाभकारी और चमत्कारी सिद्ध होते हैं. नरक चतुर्दशी या काली चौदस के दिन फिटकरी के कुछ उपायों को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है. इसे करने से आपको बहुत बड़ा लाभ होगा. 

3/5

नरक चतुर्दशी के दिन घर की साफ-सफाई के साथ अपनी साफ-सफाई भी बहुत जरूरी है. इस दिन पानी में फिटकरी डालकर स्नान करने से शरीर तो साफ होता ही  है. साथ ही, शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है. फिटकरी से स्नान करने से आप खुद ही खुशी का अनुभव करेंगे.

4/5

नरक चतुर्दशी के दिन घर और घर के आसपास की जगह अच्छे से साफ कर लें. घर का मुख्य द्वार भी इस दिन अच्छे से साफ करें. इस दिन मुख्य द्वार पर लाल कपड़े में फिटकरी बांध कर लटकाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इस उपाय को करने से घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती. साथ ही, नजर दोष से भी मुक्ति मिलती है. 

5/5

वास्तु अनुसार नरक चौदस के दिन घर के शौचालयों में एक-एक फिटकरी रख दें. ऐसा करने से शौचालय की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और घर परिवार का माहौल सकारात्मक बनेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़