Advertisement
trendingPhotos1327525
photoDetails1hindi

Jugaad: इन महारथियों के दिमाग का कोई जवाब नहीं! जुगाड़ू PHOTOS देख खुजलाते रह जाएंगे सिर

Innovation: जुगाड़ के मामले में भारतीयों और उनके दिमाग का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है. पूरी दुनिया में भारतीयों के जुगाड़ू आइडियाज की मिसाल दी जाती है. इन फोटोज को देखकर आप भी इन लोगों को सल्यूट करने लगेंगे क्योंकि इनकी खोज देखकर आपका भी सिर घूम जाएगा. 

1/5

इस शख्स के दिमाग की वाकई में दाद देनी पड़ेगी. दरअसल शख्स ने अपनी बाइक में ही कुछ ऐसी जुगाड़ लगाई कि ये ई रिक्शा की तरह काम कर रही है. इस फोटो को देखकर आपको भी जोर का झटका जोर से ही लगने वाला है.

2/5

बहुत से लोग अपने पालतू कुत्ते को अपने बच्चों की तरह प्यार करते हैं. कुत्ते भी उनके लिए अपनी जान लुटाने को तैयार रहते हैं. लेकिन इधर तो जनाब ने अपने कुत्ते को अपना तकिया ही बना डाला. हालांकि ये तस्वीर वाकई में बहुत प्यारी है.

3/5

भारत में जब कोविड-19 की वजह से लॉकडाउन लगा था तब भी भारतीयों का दिमाग अच्छी खासी स्पीड में काम कर रहा था. ये फोटो भी इसी बात का सबूत देती है. इस सेटिंग की वजह से लोग एक दूसरे से दूर भी रहेंगे और अपनी जरूरत के हिसाब से दूध भी ले सकेंगे.  

4/5

प्याज काटते समय सबकी आंखों में आंसू आना लाजमी है. लेकिन क्या आपने कभी कोई ऐसी तरकीब निकालने के बारे में सोचा है जिसकी मदद से आप आसानी से प्याज भी काट सकें और आपकी आंखें नम भी न हों? अगर नहीं तो इस शख्स का जोरदार आइडिया जरूर देखिए.

5/5

सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करने के लिए इस शख्स ने अपने दिमाग के ऐसे घोड़े दौड़ाए कि इलेक्ट्रिक बाइक ही बना डाली. दरअसल ये एक ऐसी बाइक है जिसकी मदद से आप राइड तो कर ही सकते हैं, साथ ही दूर-दूर बैठकर सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने से भी बच सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़