Advertisement
photoDetails1hindi

समुद्र के किनारे बहकर आई खूंखार शार्क, देखते ही लोग बोले- ये तो दानव मछली है; अटक गई सांसें

Deadly Shark: आपको समुंदर किनारे घूमना तो बहुत अच्छा लगता होगा और जब भी आप समुद्र के किनारे घूम रहे होते हैं कि कई सारी ऐसी चीजें बहकर आती है, जिसे देखकर आप दंग रह जाते होंगे. हालांकि, ब्रिटेन के समुद्र के किनारे एक ऐसी खतरनाक मछली बहकर आई है, जिसे देखकर लोग सदमे में हैं और यह कह रहे हैं कि यह तो एक दानव मछली है.

 

खूंखार मछली बहकर आई किनारे

1/5
खूंखार मछली बहकर आई किनारे

ब्रिटेन के एक समुद्र तट के किनारे एक खूंखार शार्क मछली बहकर आई, जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए. इस जीव की खोज दो बच्चों की मां अलीशा ओपेंशॉ ने लेप बीच (Lepe Beach) के किनारे की, जब वह वीकेंड में घूमने के लिए समुद्र के किनारे निकले. 

 

घूम रही एक महिला ने पहली बार देखा

2/5
घूम रही एक महिला ने पहली बार देखा

यूके के कई ऐसे बीच हैं, जहां वीकेंड के मौके पर कई सारे लोग घूमने के लिए आते हैं. अलीशा ने पानी किनारे बहकर आए शार्क की खोज की. अफसोस की बात है कि बीते शुक्रवार (17 मार्च) को समुद्र तट पर आई 6 फीट शार्क की कुछ ही घंटों में मौत हो गई.

 

बेहद ही दुर्लभ शार्क है ये

3/5
बेहद ही दुर्लभ शार्क है ये

इस शार्क की एक्सपर्ट द्वारा जांच करने के बाद यह सामने आया कि यह एक अति-दुर्लभ स्मॉलटूथ सैंड टाइगर शार्क (Super-Rare Smalltooth Sand Tiger Shark) थी, जिसे पहले कभी यूनाइटेड किंगडम में नहीं देखा गया था.

 

एक्सपर्ट ने देखने के बाद कहा ऐसा

4/5
एक्सपर्ट ने देखने के बाद कहा ऐसा

हिस्ट्री चैनल के डैन स्नो ने ट्विटर पर शार्क की तस्वीर शेयर की. उन्होंने कहा, "यह कौन सी मछली है जो अभी-अभी मेरे स्थानीय समुद्र तट पर बहकर आई है." लेकिन जब मार्च 19 को वॉलेंटियर्स ने शार्क की डेडबॉडी टेस्ट के लिए हैम्पशायर कोस्ट ले जाया जा रहा था तो उसका सिर का हिस्सा गायब था. 

 

इस शार्क की कितनी हो सकती है लंबाई

5/5
इस शार्क की कितनी हो सकती है लंबाई

गहरे पानी की ये खतरनाक शार्क लंबाई में 12 फीट तक बढ़ सकती है और इसका वजन 289 किलोग्राम तक हो सकता है. वैज्ञानिकों का अनुमान है कि दुनिया में 250 से कम वयस्क सैंड टाइगर शार्क बची हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़