रोड पर जीप से घूम रहे लोगों को अचानक दिखाई दिया ऐसा काला जानवर, अटक गई लोगों की सांस
Advertisement
trendingNow11318283

रोड पर जीप से घूम रहे लोगों को अचानक दिखाई दिया ऐसा काला जानवर, अटक गई लोगों की सांस

Black Panther Video: छोटी क्लिप को पेंच टाइगर रिजर्व के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया गया था. वायरल हो रहे वीडियो में एक ब्लैक पैंथर को सड़क पार करते हुए देखा जा सकता है.

 

रोड पर जीप से घूम रहे लोगों को अचानक दिखाई दिया ऐसा काला जानवर, अटक गई लोगों की सांस

जंगली जानवर आम लोगों के लिए बेहद आकर्षक होते हैं, और इससे भी ज्यादा जब वे दुर्लभ और मायावी होते हैं तो हर कोई देखना चाहता है. इसलिए जब मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पेंच टाइगर रिजर्व (Pench Tiger Reserve) ने अपने संरक्षित क्षेत्र में देखे गए एक ब्लैक पैंथर (Black Panther) का वीडियो पोस्ट किया, तो वह कुछ ही समय में वायरल हो गया. छोटी क्लिप को पेंच टाइगर रिजर्व के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा किया गया था. वायरल हो रहे वीडियो में एक ब्लैक पैंथर को सड़क पार करते हुए देखा जा सकता है. जबकि सफारी पर लोग अपने वाहनों को रोककर तेजस्वी बड़ी बिल्ली को दूर तक देखते हैं.

जंगल में दिखाई दिया ब्लैक पैंथर

एक ऐसा नजारा जिसकी पर्यटकों ने उम्मीद नहीं की होगी, लेकिन वे निश्चित रूप से इसे अपने मोबाइल कैमरे में जरूर संजोएंगे. पेंच टाइगर रिजर्व ने क्लिप को कैप्शन दिया, '"एक फ्लैश में चला गया! तेंदुए भी सुपरफास्ट और अत्यधिक फुर्तीले होते हैं. देखें कि हमारे बघीरा ने कितनी तेजी से जंगल की सड़क को पार किया.' वायरल वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से अब तक 20,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और एक हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. दुर्लभ नजारे के एक दिन बाद, पेंच टाइगर रिजर्व ने मायावी बड़ी बिल्ली का एक और वीडियो साझा किया, जो चुपचाप जंगल की हरी-भरी हरियाली में घूम रहा था.

 

 

कहा जाता है घोस्ट ऑफ द जंगल

क्लिप को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'ब्लैक लेपर्ड को घोस्ट ऑफ द जंगल भी कहा जाता है, इसके रंग और उग्र आंखों के कारण. कल्पना कीजिए कि वह आपको रात के अंधेरे में देख रहा है, जब उसका शरीर काले रंग के कारण अदृश्य है, केवल उसकी दो आंखें अंधेरे में तैर रही हैं.' ब्लैक पैंथर्स की एक ऐसी स्थिति होती है, जिसके कारण उनके शरीर में अधिक मात्रा में ब्लैक पिगमेंट का उत्पादन होता है, जिससे उनका फर गहरा हो जाता है. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, लगभग 11% तेंदुओं की यही स्थिति है.

ब्लैक पैंथर्स को देखना अविश्वसनीय रूप से दुर्लभ हैं. वे रात में शिकार करते हैं और इसलिए उनका पता लगाना लगभग असंभव है. एकमात्र फोटोग्राफर जो उन्हें अपने लेंस में कैद करने में सफल रहे हैं, उन्होंने कैमरा ट्रैप के साथ ऐसा किया है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news