मरीज ने फीस में दिया चूरन वाला 500 का नकली नोट, डॉक्टर को कुछ ऐसे लगाया चूना
Advertisement

मरीज ने फीस में दिया चूरन वाला 500 का नकली नोट, डॉक्टर को कुछ ऐसे लगाया चूना

Fake 500 Note To Doctor: एक डॉक्टर और आर्थोपेडिक सर्जन ने थ्रेड्स पर यह शेयर किया कि कैसे एक मरीज ने उन्हें "धोखा" दिया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इससे उन्हें बहुत हंसी आई. डॉ मनन वोरा ने दावा किया कि उनके एक मरीज ने परामर्श के लिए 500 रुपये के नोट का यूज करके कैश पेमेंट किया.

 

मरीज ने फीस में दिया चूरन वाला 500 का नकली नोट, डॉक्टर को कुछ ऐसे लगाया चूना

Patients Fraud With Doctor: एक डॉक्टर और आर्थोपेडिक सर्जन ने थ्रेड्स पर यह शेयर किया कि कैसे एक मरीज ने उन्हें "धोखा" दिया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इससे उन्हें बहुत हंसी आई. डॉ मनन वोरा ने दावा किया कि उनके एक मरीज ने परामर्श के लिए 500 रुपये के नोट का यूज करके कैश पेमेंट किया. उन्होंने 500 रुपये के नोट की फोटो भी शेयर की, जिसे देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि यह नोट नकली है. नकली नोट का इस्तेमाल एक स्कूल प्रोजेक्ट के लिए किया जाना था, जिस पर यह भी लिखा था. इस पर भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की जगह “चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया” का प्रिंट था.

डॉक्टर को नकली नोट पकड़ा गया मरीज

डॉक्टर मनन वोरा ने दावा किया कि जब उन्हें नोट मिला तो उनकी रिसेप्शनिस्ट ने ध्यान नहीं दिया और जल्दबाजी में पैसे रख लिए, लेकिन रिसेप्शनिस्ट ने बाद में जब ध्यान दिया तो उसके होश उड़ गए और दौड़ी-दौड़ी डॉक्टर के पास गई. उन्हें समझ आया कि वह 500 का नोट तो नकली है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, “हाल ही में, एक मरीज ने वास्तव में इस नोट का यूज करके परामर्श के लिए कैश पेमेंट किया. मेरे रिसेप्शनिस्ट ने इसकी जांच नहीं की (क्योंकि सच कहूँ तो आप इसकी उम्मीद नहीं करते हैं, है ना?) लेकिन इससे पता चलता है कि लोग किस हद तक जा सकते हैं, भले ही इसके लिए डॉक्टर को धोखा देना पड़े."

 

 

डॉक्टर ने पोस्ट में शेयर की अपनी फीलिंग्स

डॉक्टर ने आगे लिखा, "मैं यह मानने से इनकार करता हूं कि उन्हें भी इसके बारे में पता नहीं था और उन्होंने इसे हमारे तक पहुंचा दिया. वैसे भी, मैं खूब हंसा और मैंने इस नोट को अपने पास रख लिया है क्योंकि यह एक मजेदार मेमोरी है, भले ही मुझसे ₹500 लूट लिए गए हों." कई नेटिजन्स ने पोस्ट पढ़ने के बाद अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "ईमानदारी से कहूं तो यह तस्वीर मुझे मॉर्फ्ड लग रही है - नोट का केवल दाहिना हिस्सा आकार में बड़ा और रंग में अलग दिखाई दे रहा है." जबकि दूसरे ने पूछा, "क्या हमें हंसना चाहिए या आपके प्रति सहानुभूति दिखानी चाहिए." एक तीसरे ने लिखा, "क्या हो अगर मरीज को उसके बच्चों ने भी धोखा दिया हो."

Trending news