न तो IIT, न ही IIM से है ये लड़की, फिर भी इस बड़ी कंपनी ने दिया 1 करोड़ रुपये का पैकेज
Advertisement
trendingNow11816971

न तो IIT, न ही IIM से है ये लड़की, फिर भी इस बड़ी कंपनी ने दिया 1 करोड़ रुपये का पैकेज

Btech Student: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) इलाहाबाद की बीटेक छात्रा पलक मित्तल ने अमेजन से 1 करोड़ रुपये से अधिक का शानदार वेतन पैकेज हासिल करके सुर्खियां बटोरीं.

 

न तो IIT, न ही IIM से है ये लड़की, फिर भी इस बड़ी कंपनी ने दिया 1 करोड़ रुपये का पैकेज

IIIT Allahabad Palak Mittal: भारतीय यूनिवर्सिटीज विशेष रूप से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) ने प्रतिभाशाली ग्रैजुएट तैयार करने के लिए वर्ल्ड लेवल पर प्रतिष्ठा मजबूत की है, जो अक्सर रिकॉर्ड तोड़ने वाली नौकरी की पेशकश करते हैं. हालांकि, इस परंपरा को तोड़ते हुए भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) इलाहाबाद की बीटेक छात्रा पलक मित्तल ने अमेजन से 1 करोड़ रुपये से अधिक का शानदार वेतन पैकेज हासिल करके सुर्खियां बटोरीं.

तकनीकी दुनिया में एक प्रभावशाली शुरुआत

पलक मित्तल ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर कई इन्फॉर्मेशन दी है. उन्होंने अपने इस अकाउंट पर लिखा- अगस्त 2022 में अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में तकनीकी दिग्गज अमेजन के बर्लिन कार्यालय में शामिल हुईं. पलक मित्तल वर्तमान में उनके बेंगलुरु कार्यालय में PhonePe में एक पद पर हैं. उनकी पेशेवर प्रोफाइल एक कुशल सॉफ्टवेयर डेवलपर की कहानी बताती है जो एक कोड को डेवलप करने में सक्षम है और सर्वर रहित तकनीक में माहिर है. पलक मित्तल को क्लाउड प्लेटफॉर्म और एडब्ल्यूएस लैम्ब्डा, एडब्ल्यूएस एस3, एडब्ल्यूएस क्लाउडवॉच, टाइपस्क्रिप्ट, जावा और एसक्यूएल जैसी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज में अनुभव है.

आईआईआईटी इलाहाबाद के उभरते टेक्नोक्रेट

भारतीय तकनीकी प्रतिभा के स्तर को ऊपर उठाने वाली सिर्फ पलक मित्तल ही नहीं हैं. आईआईआईटी इलाहाबाद में उनके सहयोगियों ने उनके साथ प्रगति की है. साथी छात्र अनुराग मकाडे को Google से 1.25 करोड़ रुपये का एक बड़ा पैकेज मिला, जबकि अखिल सिंह को रूब्रिक के साथ 1.2 करोड़ रुपये का सराहनीय पैकेज मिला. आईआईआईटी की यह विजयी तिकड़ी ने इंटरनेशनल टेक्निकल स्तर पर ऊंचाइयों को छुआ है. दुनिया भर में भारतीय तकनीकी ग्रैजुएट्स नए मानक स्थापित कर रही है.

Trending news