Shocking: ये कोई डिजाइन नहीं, बल्कि इसमें छिपा हुआ है एक जीव; जीनियस भी हो गए फेल
Advertisement

Shocking: ये कोई डिजाइन नहीं, बल्कि इसमें छिपा हुआ है एक जीव; जीनियस भी हो गए फेल

Optical Illusion Hidden Animal: इल्यूजन का पता लगा पाना हर किसी के बस की बात नहीं. आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे. इन्हें हल करके आप अपने दिमाग तेज बना सकते हैं और ऐसी दिमागी कसरत करके आपने ब्रेन को थोड़ा और शार्प कर सकते हैं.

 

Shocking: ये कोई डिजाइन नहीं, बल्कि इसमें छिपा हुआ है एक जीव; जीनियस भी हो गए फेल

Optical Illusion Hidden Animal: ऑप्टिकल इल्यूजन मुश्किल पहेलियों में से एक है जिसे आप आसानी से नहीं ढूंढ सकते. इल्यूजन का पता लगा पाना हर किसी के बस की बात नहीं. आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे. इन्हें हल करके आप अपने दिमाग तेज बना सकते हैं और ऐसी दिमागी कसरत करके आपने ब्रेन को थोड़ा और शार्प कर सकते हैं. चलिए हम आपको एक ऑप्टिकल इल्यूजन से रूबरूर करवाते हैं, जिसे देखकर लोग आसानी से नहीं समझ सकते कि आखिर इसमें ऑब्जेक्ट कहां पर छिपा हुआ है. आपको बस इतना करना है कि ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपे जानवर को ढूंढना है.

क्या आपने इस डिजाइन में किसी जीव को देखा?

दरअसल, वायरल होने वाले इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको सिर्फ और सिर्फ एक छिपे हुए जानवर को खोजना है. देखने में तो यह सिर्फ ब्लैक एंड व्हाइट जिग-जैक लकीरें दिखाई दे रही हैं, लेकिन असल में इसमें एक पक्षी छिपी हुई है. तस्वीर को गौर से देखिए और आप इसमें क्या देखते हैं इसका जवाब बताइए. क्या आप छिपे हुए जानवर को ढूंढ सकते हैं? आपके पास सिर्फ और सिर्फ 10 सेकंड हैं. अब आपको दिए गए समय में जीव को खोजना है. अगर आपने छिपी हुई तस्वीर में पक्षी को खोज लिया तो आप एक जीनियस कहलाएंगे. 

जीव को खोजने के लिए लगानी पड़ेगी ये ट्रिक

अगर आपको सामने से तस्वीर नजर नहीं आ रही तो आपको अपने स्क्रीन को थोड़ा ऊपर-नीचे करके पक्षी को खोजने का प्रयास करना चाहिए. ऐसा करने पर आपको एक झलक दिखाई देगी. अगर आपने छिपे हुए पक्षी को ढूंढ लिया तो आपका ऑब्जर्वेशन स्किल थोड़ा अच्छा है. सोशल मीडिया पर लोग इसे एक डिजाइन समझ रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है. इसके पीछे कुछ और ही है. चलिए हम आपके सामने खुलासा करते हैं. इस तस्वीर में छिपा हुआ जानवर एक कबूतर है. जिन लोगों ने समय से पहले खोज लिया उन्हें बधाई, जो लोग अभी भी नहीं खोज पाए तो उन्हें प्रयास जारी रखना चाहिए. 

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news