Optical Illusion: गुलाब के बीच छिपा है लिली का फूल, सिर्फ एक प्रतिशत लोगों को पता है परिणाम..आप भी ढूंढिए
Advertisement
trendingNow11635934

Optical Illusion: गुलाब के बीच छिपा है लिली का फूल, सिर्फ एक प्रतिशत लोगों को पता है परिणाम..आप भी ढूंढिए

Optical Illusion: इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें सिर्फ गुलाब के फूल ही मौजूद हैं लेकिन इन सबके बीच एक लिली का फूल भी मौजूद है. और यह बात सही भी है कि वह आसानी से नहीं दिख रहा है. लेकिन आप इसे पांच सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप वाकई में बुद्धिमान हैं.

Optical Illusion: गुलाब के बीच छिपा है लिली का फूल, सिर्फ एक प्रतिशत लोगों को पता है परिणाम..आप भी ढूंढिए

Lily Flower Among Roses: कई बार हमारी आंखें धोखा खा जाती हैं और ऑप्टिकल इल्यूजन में ऐसा काफी होता है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही अलग तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको गुलाब के फूलों के बीच एक लिली का फूलको ढूंढना है. असल में ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में यह तस्वीर सामने आई है. 

सिर्फ पांच सेकंड में देना है जवाब
सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में सिर्फ गुलाब के फूल ही दिख रहे हैं और इसी में एक लिली का फूल भी रखा है. यह भी दिख रहा है कि वह एकदम से गुलाब के फूलों के रंग में रंगा हुआ है. इसका सही जवाब सिर्फ पांच सेकंड में देना है.

उसे ऐसे छिपाया गया कि
असल में इस तस्वीर में दिख रहे सभी गुलाब के फूल लाल कलर के हैं जबकि कुछ ऐसे भी गुलाब दिखाई दिए जो लाल के अलावा पीले भी हैं. ऐसा लग रहा है कि किसी ने कोई बुके खोल दिया है. इन फूलों के बीच जो लिली है उसके भी इर्द गिर्द कई गुलाब हैं. मजेदार बात यह है कि इस लिली के फूल को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रहा है. 

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी सरल है फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो बाएं से तस्वीर के दाएं तरफ बीच में एक गुलाब के फूल के बगल यह सफ़ेदकलर का लिली दिख रहा है. पूरी तस्वीर में यही एक फूल है जो सफ़ेद है और इसी से उसे पहचाना जा सकता है. तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि वह दिख ना पाए. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news