Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है तेंदुआ, 11 सेकेंड में ढूंढ निकाला तो कहलाएंगे सुपर Genius!
Advertisement
trendingNow11451156

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है तेंदुआ, 11 सेकेंड में ढूंढ निकाला तो कहलाएंगे सुपर Genius!

Spot Leopard: इस फोटो में से एक तेंदुआ ढूंढने में कई लोगों के पसीने छूट सकते हैं. इतना ही नहीं 11 सेकेंड के अंदर इस पजल (Puzzle) को सॉल्व करना सबके बस की बात नहीं है.

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है तेंदुआ, 11 सेकेंड में ढूंढ निकाला तो कहलाएंगे सुपर Genius!

Solve This Puzzle: ऑप्टिकल इल्यूजन्स जितने ज्यादा मजेदार होते हैं, उतना ही आपके दिमाग (Brain) को उलझाने की कोशिश भी करते हैं. कई लोगों को इनके जरिए अपने दिमाग को टेस्ट करना या फिर अपने व्यक्तित्व (Personality) के बारे में जानना अच्छा लगता है. बहुत से लोग तो इन्हें सुलझाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही जीनियस दिमाग वाले लोग ऐसे होते हैं जो दिए गए समय के अंदर ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व कर पाते हैं. इस इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने के लिए भी आपके पास कुल 11 सेकेंड हैं. 

आजमा कर देखें अपना दिमाग

आपको इस तस्वीर में एक लेपर्ड (Leopard) को ढूंढने की कोशिश करनी है. हालांकि ये काम इतना आसान नहीं है लेकिन अपने दिमाग और आंखों पर थोड़ा जोर डालकर इस पहेली को सुलझाया जा सकता है. इस तस्वीर (Viral Photo) में तेंदुआ इस तरह से घुला मिला है कि इसे ढूंढने में आपके भी पसीने छूट जाएंगे. लेकिन आप भी अपने दिमाग को आजमा कर देख लीजिए.

हार मत मानिए 

अगर आपको 11 सेकेंड के अंदर लेपर्ड दिखाई दिया तो बधाई हो आपकी आंखें (Eyes) और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. अगर आपको तेंदुआ नहीं दिखा तो एक बार फिर से फोटो (Trending Photo) के ऊपरी हिस्से में लेपर्ड को तलाशने की कोशिश कीजिए. अगर अब भी आपको तेंदुआ नहीं मिल रहा है तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में आप खुद ही सही जवाब देख लीजिए.

fallback

मजेदार है ये इल्यूजन

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusions) को सुलझाने में सभी को काफी मजा आता है. अगर ये इल्यूजन आपसे सॉल्व हो जाते हैं तो आपका अपने दिमाग पर आत्मविश्वास (Confidence) बढ़ जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news