Optical Illusion: क्या आपके पास है बाज की नजर? तस्वीर में दिख रहे तेंदुए को ढूंढे, 99% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow11514907

Optical Illusion: क्या आपके पास है बाज की नजर? तस्वीर में दिख रहे तेंदुए को ढूंढे, 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Leopard: आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि बाज इंसानों से आठ गुना ज्यादा बेहतर देख सकता है. बाज 500 फीट की दूरी से भी अपने छोटे से छोटे शिकार को देख सकता है. क्या आपके पास हैं ऐसी आंख तो जवाब ढूंढकर दिखाएं.

 

Optical Illusion: क्या आपके पास है बाज की नजर? तस्वीर में दिख रहे तेंदुए को ढूंढे, 99% लोग हुए फेल

Optical Illusion Find A Leopard: अक्सर आपने कुछ लोगों से ऐसा कहते हुए जरूर सुना होगा कि यह सिर्फ और सिर्फ नजरों का खेल है. कुछ ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन में भी देखने को मिलता है, लेकिन आपकी ऑब्जर्वेशन स्किल थोड़ी तेज होनी चाहिए. कहते हैं कि बाज की नजर काफी पैनी होती है. बाज को दुनियाभर में सबसे तेज नजर के लिए जाना जाता है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह शिकारी पक्षी इंसानों से आठ गुना ज्यादा बेहतर देख सकता है. बाज 500 फीट की दूरी से भी अपने छोटे से छोटे शिकार को देख सकता है. इस नजर से अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करना चाहेंगे तो आपको जरा भी वक्त नहीं लगेगा और आप हर चैलेंज को आसानी से पूरा कर सकते हैं.

क्या आप झाड़ियों में ढूंढ सकते हैं एक तेंदुआ?

ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करते वक्त ज्यादातर लोग 'बाज की नजर' वाली कहावत जरूर कहते हैं, क्योंकि आपकी पैनी नजर ही हल करने में मदद मिलेगी. सामने रखी हुई चीजों काफी बारीक से देखना होगा, तभी आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि हमें सामने पड़ी कोई चीज नहीं दिखती है. इसका मतलब यह नहीं कि आपकी नजर कमजोर है. बल्कि कई बार हमारी आंखें इतनी आसान चीज को देख ही नहीं पाती. इंटरनेट पर Find The Object Puzzle गेम को लोग काफी पंसद करते हैं. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक तेंदुआ है, जो लोगों को दिखाई नहीं दे रहा है.

 

 

99 प्रतिशत लोग ढूंढने में हो गए फेल

ऐसा कहा जा रहा है कि इस तस्वीर को देखने के बाद भी 99 परसेंट लोग इसमें छिपा तेंदुआ नहीं ढूंढ पा रहे. ट्विटर पर इस तस्वीर को @amitmehra के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. तस्वीर को कई मिनट तक घूरने के बाद भी कुछ लोगों को जवाब का हल नहीं मिल पाया है. अगर पेड़ों के बीच तेंदुए को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं तो आप गलत जगह पर देख रहे हैं. क्या आपने अभी तक तेंदुए को देखा? अगर नहीं तो आपको अपनी ऑब्जर्वेशन स्किल को थोड़ा और सुधारने की जरूरत है. आपको अब पेड़ के आस-पास की झाड़ियों में देखा चाहिए. कुछ ही सेकेंड में आपको जवाब मिल जाएगा. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news