Optical Illusion: गार्डन में आकर छिप गई एक बिल्ली, ढूंढने वाले के पास है सिर्फ 12 सेकेंड; क्या आपने देखा?
Advertisement
trendingNow11550941

Optical Illusion: गार्डन में आकर छिप गई एक बिल्ली, ढूंढने वाले के पास है सिर्फ 12 सेकेंड; क्या आपने देखा?

Optical Illusion Challenge: हम सोचते हैं कि तस्वीर में ऐसा कुछ नहीं जो दिख नहीं रहा, लेकिन जब आपको बता दिया जाता है कि कोई ऑब्जेक्ट इसमें मौजूद है तो आप उसे ढूंढने में लग जाते हैं. मुकाबला तब थोड़ा पेचीदा हो जाता है जब किसी ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को टाइम बाउंड कर दिया जाता है. 

 

Optical Illusion: गार्डन में आकर छिप गई एक बिल्ली, ढूंढने वाले के पास है सिर्फ 12 सेकेंड; क्या आपने देखा?

Optical Illusion Find A Cat: ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें हमें कई ऐसी चीजें सिखाती हैं, जिनसे हम असल में वाकिफ तो होते हैं लेकिन सामने दिखाई नहीं दे रही होती. ऐसी तस्वीरें अक्सर आपके दिमाग को धोखा देती हैं और फिर कुछ अलग महसूस कराती हैं. हम सोचते हैं कि तस्वीर में ऐसा कुछ नहीं जो दिख नहीं रहा, लेकिन जब आपको बता दिया जाता है कि कोई ऑब्जेक्ट इसमें मौजूद है तो आप उसे ढूंढने में लग जाते हैं. मुकाबला तब थोड़ा पेचीदा हो जाता है जब किसी ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर को टाइम बाउंड कर दिया जाता है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे.

क्या आपने तस्वीर में छिपी बिल्ली को देखा?

सोशल मीडिया पर रोजाना कोई न कोई ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर वायरल होती रहती है, लेकिन हर एक तस्वीर की अपनी अलग कहानी है. उस कहानी के अंदर जब आप एक्सप्लोर करेंगे तो कई ऐसी चीजों का सामना करेंगे जिनसे आप पहले कभी नहीं वाकिफ हुए होंगे. क्या आप एक कठिन चुनौती के लिए तैयार हैं जो आपके होश उड़ा देगी? चलिए देखते हैं कि आखिर वह कौन सी चुनौती है. आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में एक बगीचे की तस्वीर देख सकते हैं. बगीचे की बाड़ और पेड़ों के अलावा, इस शानदार ऑप्टिकल इल्यूजन में एक छिपी हुई बिल्ली भी है.

सिर्फ 12 सेकेंड के भीतर खोजने का चैलेंज

आपका टारगेट तस्वीर में बिल्ली को 12 सेकंड या उससे कम समय में खोजने का प्रयास करना है. क्या आपने अब तक बिल्ली को देखा? अगर नहीं, तो चलिए हम आपको एक हिंट देते हैं. गार्डन के बाड़ में चारों ओर देखने का प्रयास करें. क्या आपको अब बिल्ली मिली? आप में से कुछ लोगों को अब तक बिल्ली मिल गई होगी. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस तस्वीर में छिपे हुए को खोजने में असमर्थ हो सकते हैं. छिपी हुई बिल्ली बगीचे की बाड़ के समान रंग की है. इसलिए आप में से बहुत से लोग इसे खोजने में असमर्थ हैं. यहां आप खुद ही देख लीजिए.

fallback

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news