Marie Buchan: 40 साल की उम्र में नानी बन गई 8 बच्चों की ये मां, सोशल मीडिया पर आने लगे ऐसे-ऐसे रिएक्शन
Advertisement

Marie Buchan: 40 साल की उम्र में नानी बन गई 8 बच्चों की ये मां, सोशल मीडिया पर आने लगे ऐसे-ऐसे रिएक्शन

Birmingham News: ब्रिटेन (UK) के बर्मिंघम की मैरी बुचन (Marie Buchan) सुर्खियों में है. आठ बच्चों की मां बुचन अभी 40 की भी नहीं हुई हैं.  पर इस उम्र में नानी बन चुकी हैं. दरअसल उनकी बड़ी बेटी ने एक बेटे को जन्म दिया. जिसके बाद उनकी लव स्टोरी इंटरनेट पर हिट हो रही है.

Photo: BPM

UK trending story: मां बनने का सफर आसान नहीं होता है. आज के जमाने में बहुत सी महिलाएं पहला बेबी कंसीव करने के बाद प्रेग्नेंसी की जटिलताओं से बचने के लिए दोबारा मां बनने से तौबा कर लेती हैं. हालांकि इस फैसले के पीछे कुछ और वजह भी हो सकती हैं. वहीं अगर किसी महिला को मां बनने का सफर कई बार तय करना पड़े तब बच्चों को पालने पोसने से लेकर बड़ा करने तक की चुनौतियां काफी बढ़ जाती हैं.

कुछ ऐसा ही घटनाक्र ब्रिटेन (UK) की मैरी बुचन के साथ सामने आया है जो 40 साल से कम की उम्र में न सिर्फ 8 बच्चों की मां बनीं बल्कि अब तो हाल ही में वो नानी बन गईं तो उन्हें लोगों की जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा.

सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

'द सन' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मैरी की बेटी ने एक बेटे को जन्म दिया है तो वह नानी बन गई हैं और अब उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि उनका परिवार लगातार बढ़ रहा है. मैरी ने सोशल मीडिया पर जब बताया कि उनकी बेटी ने एक बच्चे को जन्म दिया है और वह अब एक महीने का हो गया है तब लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया.

fallback
(Photo Credit: BPM)

यह पहला मौका नहीं है जब नेटिजंस ने उन्हें ट्रोल किया हो. कम उम्र में आठ बच्चों की मां बन चुकी मैरी को लोग पहले भी उनकी सोशल मीडिया पोस्ट देखकर खरीखोटी सुना चुके हैं. मैरी के सभी बच्चों की उम्र 10 साल से लेकर 22 साल तक है. जब वो 18 साल की थीं तब उन्होंने अपनी सबसे बड़ी बेटी को जन्म दिया था और वही बेटी 22 भी साल की उम्र में मां बन चुकी है. इसलिए लोग बच्चों की परवरिश करने के तौर तरीके को लेकर भी उन्हें निशाना बना रहे हैं.

फूड बैंक से भरती हैं बच्चों का पेट

इतने बच्चों का एक साथ खर्च उठाना आसान नहीं है. ऐसे में जिंदगी की मुश्किलों को हल्का करने के लिए मैरी को कभी-कभार दूसरों से मदद लेनी पड़ती है. कई बार तो बच्चों को खाना खिलाने के लिए उन्हें फूड बैंक से सहायता लेनी पड़ती है. फिलहाल सरकारी मदद से उनका परिवार पल रहा है. इतने बच्चे होने का उन्हें कोई मलाल नहीं है, उन्हें तो दुख बस इस बात का है कि जब भी वो इंटरनेट पर कुछ बात कहती हैं तो लोग बड़े ही ऊट-पटांग और भद्दे कमेंट्स करके उनका दिल दुखा देते हैं. मैरी का कहना है जिनसे उन्होंने कभी मदद नहीं मागी वो लोग भी अक्सर उनके साथ गाली गलौज कर जाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news