Nostradamus Predictions: नास्त्रेदमस ने साल 2023 को लेकर की हैं डराने वाली भविष्यवाणियां, एक साबित हो सकती है भयानक
Advertisement

Nostradamus Predictions: नास्त्रेदमस ने साल 2023 को लेकर की हैं डराने वाली भविष्यवाणियां, एक साबित हो सकती है भयानक

Nostradamus On World War III: फ्रांस के भविष्यवक्ता नॉस्‍त्रेदमस की कई भविष्‍यवाणियां सही साबित हुई हैं. नॉस्‍त्रेदमस ने साल 2023 को लेकर भी ऐसी कई बातें कही हैं जिन्हें सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

फाइल फोटो

Nostradamus Ki Bhavishyavani: जब भी दुनिया के सबसे बड़े भविष्यवक्ताओं का नाम लिया जाता है, उनमें नॉस्‍त्रेदमस को सबसे शीर्ष के लोगों में रखा जाता है. हिटलर, दूसरा विश्वयुद्ध, अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आतंकी हमला और कोरोना से जुड़ी हुई नॉस्‍त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की थी जो काफी हद तक सही भी साबित हुई थी. आने वाले साल 2023 को लेकर भी नॉस्‍त्रेदमस ने कई भविष्यवाणियां की हैं जिनमें से कुछ बेहद खतरनाक हैं तो कुछ मानव के लिए अच्छी साबित हो सकती हैं. आइए जानते हैं कि एक्सपर्ट ने इनके क्या मतलब निकाले हैं.

तीसरा विश्व युद्ध का किया जिक्र

नॉस्‍त्रेदमस ने साल 2023 के लिए कई खतरनाक भविष्यवाणियां की हैं. जिनमें से एक में तीसरे विश्व युद्ध की बात हुई है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में लिखा है, 'सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.' कई लोग नॉस्‍त्रेदमस की इस बात को विश्वयुद्ध से जोड़कर देखते हैं. लोगों का मानना है कि रूस और यूक्रेन का युद्ध इतना भयंकर हो सकता है कि वो तीसरे विश्वयुद्ध का रूप ले लेगा या फिर जिस तरह चीन और ताइवान के बीच संघर्ष जारी है, उसमें अमेरिका के आने से एक बड़े युद्ध की आशंका है. कई भविष्यवाणियों के जैसे अगर ये भी सच हुई तो साल 2023 के लिए ये बहुत भयानक साबित होगी.

मंगल पर गिर रही रोशनी की व्याखा

नॉस्‍त्रेदमस ने अपनी एक भविष्यवाणी में कहा है कि मंगल पर ग्रह पर कोई रोशनी गिर रही है. इस भविष्यवाणियों की व्याखा करने वालों ने कहा है कि ये इंसानों के मंगल ग्रह पर जाने की बात हो सकती है. गौरतलब है कि स्पेस एक्स के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने मंगल ग्रह पर इंसानी कॉलोनी बसाने की बात जरूर की है. इंसानों को मंगल पर भेजने के लिए साल 2029 का टार्गेट रखा गया है. अब देखना ये होगा कि यह काम कौन साल 2023 तक कर पाता हैं? कई लोग मानते हैं कि आने वाले सालों में इंसानों को मंगल पर जाने में बड़ी सफलता मिलने की उम्मीद है.

नए पोप और आसमानी आग

नॉस्‍त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि पोप फ्रांसिस की जगह कोई और आ सकता हैं और ये आखिरी सच्चे पोप होंगे. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में शाही भवन पर आकाशीय आग गिरने की बात की है. कई लोग इसे नई सभ्यता को जन्म से जोड़कर देखते हैं तो कई लोग शाही पर भवन पर आग गिरने वाली बात को दुनिया खत्म होने जोड़ते हैं. इसके साथ ही नास्त्रेदमस ने साल 2023 को लेकर एक अनोखी बात की है जिनमें उन्होंने कहा कि आने वाले साल में दो महान शक्तियां के साथ आकर एक नए गठबंधन को जन्म देंगी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news