Traffic Sign: बेंगलुरु की सड़क पर दिखा अजीबोगरीब निशान, पुलिस को समझाना पड़ा मतलब
Advertisement
trendingNow11286561

Traffic Sign: बेंगलुरु की सड़क पर दिखा अजीबोगरीब निशान, पुलिस को समझाना पड़ा मतलब

New Road Sign: सड़क पर हम अक्सर अलग-अलग तरीके के जाने पहचाने ट्रैफिक साइन्स देखते रहते हैं. सभी का उद्देश्य सड़क पर सुरक्षा (Safety) को बनाए रखना होता है. लेकिन हाल ही में बेंगलुरु (Bengaluru) की सड़क पर एक नया ट्रैफिक साइन देखा गया है. 

Traffic Sign: बेंगलुरु की सड़क पर दिखा अजीबोगरीब निशान, पुलिस को समझाना पड़ा मतलब

Trending Photo: सोशल मीडिया पर अक्सर कई तरह के फोटोज और वीडियोज पोस्ट (Post) किए जाते हैं. कई बार कुछ लोग प्रशासन से सवाल करते दिखाई देते हैं तो कई बार सरकारों से उनके फैसलों के लिए जवाब मांगा जाता है. हाल ही में ट्विटर पर एक अजीबोगरीब फोटो शेयर कर बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) से एक सवाल किया गया. अब बेंगलुरु पुलिस का इस मुद्दे पर जवाब आया है. दरअसल इस फोटो में सड़क पर लगे एक नए ट्रैफिक साइन को दिखाया जा रहा है.  

सड़क पर दिखा कुछ अजीबोगरीब

इस फोटो में आपको एक ट्राइएंगल में चार डॉट्स दिखाई दे रही होंगी. इस फोटो के कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि यह कौन सा ट्रैफिक सिंबल है? इसे होपफार्म सिग्नल के ठीक पहले लगाया गया है! इसे ट्वीट करते हुए शख्स ने ट्रैफिक पुलिस को टैग भी किया. पहले आप भी वायरल हो रहे इस ट्वीट (Tweet) को जरूर देखें...

पुलिस को समझाना पड़ा मतलब

ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने शख्स के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि ये एक चेतावनी वाला साइन बोर्ड है, जो वॉर्निंग देता है कि एक ब्लाइंड व्यक्ति सड़क पर हो सकता है और इसलिए आपको वाहन चलाते समय सावधानी (Alertness) बरतनी चाहिए. पुलिस ने आगे बताया कि होप फार्म जंक्शन पर एक स्कूल (For Blind People) है जहां यह बोर्ड लगाया गया है. आप भी ट्रैफिक पुलिस का ट्वीट देखें...

खूब तेजी से हो रहा वायरल

ये दोनों ट्वीट्स सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब तेजी से वायरल हो रहे हैं. इस ट्रैफिक सिंबल को लेकर कई लोग काफी कंफ्यूज (Confuse) थे लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए इस साइन के बारे में लोगों को जागरूक (Aware) किया और इस फोटो की गुत्थी को सुलझा दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news