क्या भारत के इस एयरस्पेस में दिखा रहस्यमयी यूएफओ? देखते ही लोगों की फटी की फटी रह गईं आंखें
Advertisement
trendingNow11972514

क्या भारत के इस एयरस्पेस में दिखा रहस्यमयी यूएफओ? देखते ही लोगों की फटी की फटी रह गईं आंखें

Imphal Airspace: इंफाल हवाई अड्डे के ऊपर एक अज्ञात उड़ने वाली चीज (यूएफओ) देखी जाने के बाद वहां उड़ानों को रोक दिया गया. भारतीय वायु सेना ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया. यह वस्तु छोटी थी और इसे हवाई अड्डे के रडार पर नहीं दिखाई दे रहा था.

 

क्या भारत के इस एयरस्पेस में दिखा रहस्यमयी यूएफओ? देखते ही लोगों की फटी की फटी रह गईं आंखें

Mysterious UFO: इंफाल हवाई अड्डे के ऊपर एक अज्ञात उड़ने वाली चीज (यूएफओ) देखी जाने के बाद वहां उड़ानों को रोक दिया गया. भारतीय वायु सेना ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया. यह वस्तु छोटी थी और इसे हवाई अड्डे के रडार पर नहीं दिखाई दे रहा था. इंफाल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को रविवार दोपहर 2:30 बजे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कंट्रोल रूम से एक टेलीफोन मैसेज मिला. इस मैसेज में कहा गया था कि टर्मिनल भवन के ऊपर से उड़ते हुए एक यूएफओ को देखा गया. वह चीज कुछ समय के लिए स्थिर रही और फिर हवाई अड्डे के दक्षिण-पश्चिम में चली गई.

हवा में दिखी चीज, जिसे देखकर दंग रह गए कई सारे लोग

रिपोर्ट के मुताबिक, बीते रविवार शाम 4:05 बजे तक यह वस्तु दिखाई देती रही, लेकिन उसके बाद गायब हो गई. एएआई के एक अधिकारी ने बताया कि वह सफेद रंग की थी और इसे आंखों से देखा जा सकता था. शाम होते ही वह वस्तु अदृश्य हो गई. इस घटना के बाद भारतीय वायु सेना ने शाम 3:55 बजे "मिशन रेड एंड मिशन ब्लू" शुरू किया. इस मिशन के तहत इम्फाल हवाई क्षेत्र में लड़ाकू विमानों को तैनात किया गया. यह मिशन शाम 5:35 बजे तक जारी रहा. आईएएफ से मंजूरी मिलने के बाद हवाई अड्डे पर सामान्य उड़ान परिचालन शाम 5:50 बजे फिर से शुरू हो गया.

इस रहस्यमयी घटना के बारे में अज्ञात थे लोग

यह घटना रहस्यमय है और इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है कि यह वस्तु क्या थी. अधिकारी और प्रत्यक्षदर्शी इस घटना के बारे में हैरान हैं. एएआई के एक अधिकारी ने कहा कि हवाई यातायात सेवा कर्मियों, जनता, स्थानीय पुलिस, एयरलाइन कर्मचारियों और सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा देखा गया यूएफओ सभी गवाहों के लिए अज्ञात रहा. इस घटना ने जिज्ञासा पैदा कर दी है और अज्ञात उड़ने वाली वस्तु की प्रकृति के बारे में सवाल खड़े कर दिए हैं, जिससे अधिकारी और गवाह इम्फाल में इस रहस्यमय घटना के बारे में हैरान हैं. लोग इस घटना के बारे में जानने के बाद सोच में पड़ गए.

Trending news