सस्‍ती सी खरीदी थी लॉटरी, जीतने पर जब रकम लेने गया तो उड़ गए होश
Advertisement

सस्‍ती सी खरीदी थी लॉटरी, जीतने पर जब रकम लेने गया तो उड़ गए होश

अमेरिका में एक व्यक्ति की लॉटरी लगी. उसने लॉटरी में डेढ़ लाख डॉलर जीते थे, लेकिन टिकट का नंबर गलत पढ़ने की वजह से लगा कि उसे सिर्फ 1 हजार डॉलर ही मिलेंगे. हालांकि जब वो टिकट के माध्यम से अपनी नजर में जीते 1 हजार डॉलर की रकम लेने पहुंचा, तो उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चार्लेट: अमेरिका में एक व्यक्ति की लॉटरी लगी. उसने लॉटरी में डेढ़ लाख डॉलर जीते थे, लेकिन टिकट का नंबर गलत पढ़ने की वजह से लगा कि उसे सिर्फ 1 हजार डॉलर ही मिलेंगे. हालांकि जब वो टिकट के माध्यम से अपनी नजर में जीते 1 हजार डॉलर की रकम लेने पहुंचा, तो उसकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. क्योंकि उसने एक हजार नहीं, बल्कि 1 लाख 50 हजार डॉलर की रकम जीत ली थी.

  1. अमेरिका में लगी 1.50 लाख डॉलर की लॉटरी
  2. शुरू में नहीं थी लॉटरी में जीती रकम की सही जानकारी
  3. असलियत पता चली तो हैरान रह गया शख्स

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना की घटना

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के ग्रीन्सबोरो रहने वाले अवैस मोहम्मद ने लॉटरी का टिकट खरीदा था. उसने लॉटरी के तीन टिकट खरीदे थे, लेकिन दो टिकट बेकार चले गए. ऐसे में उसे उम्मीद थी कि तीसरी लॉटरी टिकट उसे मोटी रकम दिलाएगी. लेकिन लॉटरी नंबर पढ़ने के दौरान हुई गड़बड़ी में उसका दिल बैठ गया, जब उसे पता चला कि इस नंबर पर सिर्फ 1 हजार डॉलर की रकम ही उसे मिलेगी. 

और हुआ चमत्कार

मोहम्मद ने कहा कि उसने जब टिकट को देखा तो उसे लगा कि उसे सिर्फ 1 हजार डॉलर ही मिलने हैं, ऐसे में वो अनिच्छा से लॉटरी कंपनी के हेडक्वॉर्टर पहुंचा. लेकिन उसे डेस्क पर बैठी महिला ने बताया कि बड़ी रकम उसके हाथ मिली है और लॉटरी का जो नंबर उसके पास है, उसके बदले में उसे डेढ़ लाख डॉलर मिलेंगे. जिसे सुनकर एक बार तो अवैस को भरोसा ही नहीं हुआ. लेकि उसे टैक्स काटने के बाद जब 1 लाख 10,864 डॉलर मिले, तो वो खुश हो गया. अवैस ने कहा कि वो इस रकम से अपनी गिरवी रखी संपत्तियों को छुड़ाएगा. 

Lion और Tigress के मेल से पैदा होता है LIGER, सबसे खतरनाक जानवर को जानिए

हमेशा पॉजिटिव रहना है: अवैस

अवैस ने कहा कि उसे भले ही शुरुआत में निराशा हुई थी, लेकिन फिर उसने खुद को संभाला और अपने आप से कहा कि उसे पॉजिटिव रहना है. अच्छा वक्त आएगा. 

VIDEO

Trending news