Contact Lens: आंख में ऐसी चीज लगाकर सोया युवक, सुबह उठा तो कुछ नहीं दिखा..रोशनी जा चुकी थी
Advertisement

Contact Lens: आंख में ऐसी चीज लगाकर सोया युवक, सुबह उठा तो कुछ नहीं दिखा..रोशनी जा चुकी थी

Parasites: सुबह जब युवक सोकर उठा तो अचानक से उसकी दाहिनी आंख से कुछ दिख नहीं रहा था. पहले तो उसे लगा कि अभी थोड़ी देर में दिख जाएगा लेकिन जब काफी देर तक उसे नहीं दिखा तो वह हैरान रह गया. फिर जब वह डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टर ने कुछ ऐसी चीज बताई जिसे सुनकर युवक के होश उड़ गए.

Contact Lens: आंख में ऐसी चीज लगाकर सोया युवक, सुबह उठा तो कुछ नहीं दिखा..रोशनी जा चुकी थी

Man Lost Eyesight Sleeps: अगर शरीर के सबसे नाजुक अंग के बारे में बात की जाए तो आंखें उनमें से प्रमुख होनी चाहिए. इसीलिए आंखों की देखभाल के लिए हर किसी को अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए. लेकिन कई बार आंखों से संबंधित कई अजब गजब मामले सुनाई देते हैं. इसी कड़ी में हाल ही में एक युवक के साथ कुछ ऐसी घटना घट गई कि अचानक से उसकी आंखों के सामने अंधेरा छा गया और उसे दिखना बंद हो गया. यह सब तब हुआ जब वह सुबह सो कर उठा और उससे आंख से दिखाई देना बंद हो गया था.

आंखों में कॉन्टैक्ट लेंस लगाता था
दरअसल, यह घटना अमेरिका के फ्लोरिडा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस युवक का नाम माइक क्रुमहोल्ज है और वह 21 साल का है. वह पिछले सात सालों से आंखों में कॉन्टैक्ट लेंस लगाता था. हर रात में अपनी आंखों में कॉन्टैक्ट लेंस लगाकर सोता था. अभी हाल ही में वह रात में कॉन्टैक्ट लेंस लगाकर सोया हुआ था और जब सुबह उठा तो उसके दाहिनी आंख में दिक्कत महसूस हुई. काफी प्रयास करने के बाद भी उसे दिखाई नहीं दिया. 

एक प्रकार का पैरासाइट पाया गया
वह हैरान परेशान होकर डॉक्टर के पास पहुंचा. डॉक्टर ने जब उसकी आंखों का चेकअप किया तो बहुत ही चौंकाने वाली बात बताई गई. डॉक्टर ने बताया कि उसकी दाहिनी आंख में एक प्रकार का पैरासाइट पाया गया है और यह पैरासाइट मांस खाते हैं. इसी के चलते उसकी आंखों की रोशनी चली गई है. डॉक्टर ने इसका कारण भी बताया है. डॉक्टर ने बताया कि लंबे समय तक कॉन्टैक्ट लेंस लगाने के वजह से यह घटना घटी है. हालांकि यह बहुत ही रेयर घटना है लेकिन अब उसकी दाहिनी आंख की रोशनी बहुत ही मुश्किल से आ सकती है.

बड़े ऑपरेशन के लिए सुझाव
रिपोर्ट के मुताबिक शख्स के लिए दिक्कत की बात यह भी है कि उसकी एक आंख का ऑपरेशन पहले ही हो चुका है. फिलहाल डॉक्टर ने उसे एक बड़े ऑपरेशन के लिए सुझाव दिया है. युवक का कहना है कि जब वह अपने कॉन्टैक्ट्स को निकालना भूल जाते हैं तो उन्हें अक्सर पिंक आई सहित आंखों में संक्रमण हो जाता है. फिलहाल अब उन्होंने इसका ऑपरेशन कराने का फैसला लिया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news