मौत के मुंह में जाकर शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखते ही निकल पड़ेंगे आपके आंसू
Advertisement

मौत के मुंह में जाकर शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखते ही निकल पड़ेंगे आपके आंसू

Trending Video: इंटरनेट पर ऐसे कई सारे वीडियो मिल जाएंगे, जिसमें लोग जानवर की जान बचाने के लिए खुद की जान रिस्क में डाल देते हैं. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

 

मौत के मुंह में जाकर शख्स ने किया ऐसा काम, Video देखते ही निकल पड़ेंगे आपके आंसू

Man Saves Dog Life: कहते हैं कि दुनिया में हर एक जीव की कीमत है और इंसान अपने आंख के सामने किसी को भी खोता हुए नहीं देख सकते, चाहे क्यों न खुद की जान दांव पर लगानी पड़ जाए. जब कोई मुसीबत में पड़ जाता है तो उसकी जान बचाने के लिए आस-पास के लोग जरूर सामने आते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर की मदद के लिए इंसानों को आगे आते हुए देखा? इंटरनेट पर ऐसे कई सारे वीडियो मिल जाएंगे, जिसमें लोग जानवर की जान बचाने के लिए खुद की जान रिस्क में डाल देते हैं. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो में एक शख्स को नहर में फंसे कुत्ते को बचाते हुए देखा जा सकता है.

कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने दांव पर लगाई जान

कुछ लोग हिम्मत रखकर अपने कंफर्ट जोन से बाहर जाकर किसी जानवर की मदद करने का प्रयास करते हैं, इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब एक शख्स बांध में फंसे कुत्ते की जान बचाते हुए नजर आया. इस वीडियो को @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में एक आदमी को एक कुत्ते को बचाने के लिए स्लाइड पर रस्सी पकड़े देखा जा सकता है. वीडियो के शुरुआत में, कुत्ते को बहते पानी के कारण एक पौधे के पास फंसे हुए देखा जा सकता है. कुत्ता मदद के लिए चिल्लाता है. एक शख्स को ढलान से उतरकर फंसे हुए कुत्ते के पास पहुंचने की कोशिश करता है.

 

 

इंटरनेट पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार वह शख्स कुत्ते को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब हो जाता है. इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, 'आपकी डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है. आपकी असली शिक्षा आपके व्यवहार से दिखती है.' वीडियो को 15 दिसंबर को शेयर किया गया था और तब से अब तक इसे एक लाख 42 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर सात हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने उनकी बहादुरी और प्रयासों के लिए उन्हें शुक्रिया दिया और उनकी सराहना की.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news