स्कूटी चलाते हुए पकड़ा गया 13 साल का बच्चा, फिर दिखाने लगा अकड़; ट्रैफिक हवलदार ने बोला- बुलाऊं पापा को?
Advertisement
trendingNow12120839

स्कूटी चलाते हुए पकड़ा गया 13 साल का बच्चा, फिर दिखाने लगा अकड़; ट्रैफिक हवलदार ने बोला- बुलाऊं पापा को?

शहडोल ट्रैफिक पुलिस: भारत में गाड़ी चलाने की कानूनी उम्र 18 साल है. इसके अलावा, ड्राइवर के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. मगर, अक्सर बिना बड़ों की देखरेख के कई कम उम्र के लड़के स्कूटर चलाते हुए देखे जाते हैं.

 

स्कूटी चलाते हुए पकड़ा गया 13 साल का बच्चा, फिर दिखाने लगा अकड़; ट्रैफिक हवलदार ने बोला- बुलाऊं पापा को?

MP Traffic Police: भारत में गाड़ी चलाने की कानूनी उम्र 18 साल है. इसके अलावा, ड्राइवर के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. मगर, अक्सर बिना बड़ों की देखरेख के कई कम उम्र के लड़के स्कूटर चलाते हुए देखे जाते हैं. अभी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें 13 साल के एक लड़के को ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल ने रोका है. बिना हेलमेट पहने स्कूटर चला रहे लड़के को कांस्टेबल साइड में खड़ा होने को कहते हैं. फिर वो उससे माता-पिता को फोन लगाने के लिए कहते हैं. लड़का फोन मांगता है और अपने पिता को कॉल करता है.

कांस्टेबल ने 13 साल के बच्चे को स्कूटी चलाते पकड़ा

कांस्टेबल उसे प्यार से पूछता है कि वो स्कूटर चला क्यों रहा है, जिस पर लड़का कहता है कि आगे से नहीं करेगा. कांस्टेबल ने लड़के को बताया कि वो उसके पिता को फोन करके कानून के हिसाब से जुर्माना लगाएंगे. इस बातचीत के दौरान भी लड़का शांत रहता है और गम चबाता रहता है. इंटरनेट यूजर्स को लड़के का बेपरवाह रवैया अजीब लगा.वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "गम चबाने से तो अलग ही कॉन्फिडेंस आ जाता है. फोन दीजिए सर." दूसरे ने लिखा, "गम चबाना चालान से ज़्यादा जरूरी है." किसी ने अंदाजा लगाया, "लगता है, उसके पिता नेता हैं."

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivekanand Tiwari (@vivekanandtiwarithetrafficcop)

 

कुछ ऐसा ही एक वीडियो पहले भी हो चुका है वायरल

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी विवेकानंद तिवारी ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. 22 जनवरी को पोस्ट होने के बाद इसे अब तक 16 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इससे पहले जनवरी में, एक पत्रकार सगय राज पी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें एक छोटा लड़का SUV चला रहा था, वो भी ड्राइवर सीट पर बैठे किसी बड़े की गोद में. सगय राज पी ने इस वीडियो में बेंगलुरु सिटी पुलिस और संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) को टैग किया और बताया कि ये वीडियो उन्होंने एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के पास लिया था. उन्होंने गाड़ी का नंबर भी शेयर किया.

Trending news