शख्स को लगी 20 अरब की लॉटरी, अय्याशी में उड़ाए इतने रुपए कि मरने से पहले ही बच्चे हो गए कंगाल
Advertisement

शख्स को लगी 20 अरब की लॉटरी, अय्याशी में उड़ाए इतने रुपए कि मरने से पहले ही बच्चे हो गए कंगाल

Lottery Winner: पैसों की कदर कम होने पर कई ऐसी परिस्थितियां सामने आ जाती है जिससे वह अकेला रह जाता है और बुरे दौर से गुजरता है. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन के स्कॉटलैंड में एक शख्स के साथ हुआ.

 

शख्स को लगी 20 अरब की लॉटरी, अय्याशी में उड़ाए इतने रुपए कि मरने से पहले ही बच्चे हो गए कंगाल

Lottery Winner Father: जब तक इंसान के पास पैसों की कमी होती है तो वह उसके कमाने के लिए पूरे जतन करता रहता है, लेकिन जैसे ही उसके पास पैसों का अंबार लग जाता है तो वह खुले आसमान में चिड़िया के तरह उड़ने लगता है. इतना ही नहीं, पैसों की कदर समझने के बजाय वह बेसुमार दौलत को मनमुताबिक और बेहिसाब खर्च करता है. हालांकि, पैसों की कदर कम होने पर कई ऐसी परिस्थितियां सामने आ जाती है जिससे वह अकेला रह जाता है और बुरे दौर से गुजरता है. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन के स्कॉटलैंड में एक शख्स के साथ हुआ जब उसे अरबों रुपये की लॉटरी लगी और आखिर में उसके साथ अजीबोगरीब हादसा हुआ.

न्यू यॉर्क टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, स्कॉटलैंड के ऑयरशायर में कॉलिन वेर (Colin Weir) को साल 2011 में लॉटरी लगी. आपको यकीन नहीं होगा कि उसने लॉटरी में 25.76 करोड़ डॉलर (करीब 21 अरब रुपये) की रकम जीती. इसके बाद उसके लाइफ में कई बदलाव आए. बताया जाता है कि यह लॉटरी कंपनी EuroMIllions की हिस्ट्री में यह सबसे बड़ी जीत थी. फॉक्स न्यूज के अनुसार, लॉटरी जीतने के बाद कॉलिन ने अपनी पत्नी संग करीब 50 करोड़ का एक मकान खरीदा और इस घर पर करोड़ों रुपये लगाकर रेनोवेट कराया.

इसके बाद कॉलिन वेर ने इन्वेस्टमेंट करना शुरू किया. उसने ग्लासगो के एक फुटबॉल क्लब में 55 प्रतिशत हिस्सेदारी ली और चैरेटिबल ट्रस्ट स्थापित किया. यह भी जानकारी मिली कि कॉलिन ने स्कॉटिश नेशनल पार्टी को भी चंदा के नाम पर ढेर सारे पैसे दिए. कई सारी लग्जरी गाड़ियां खरीदी. हालांकि, कुछ ही साल में कॉलिन की लाइफ में बदलाव आना शुरू किया. परिवार में कलह शुरू हो गया और पत्नी 2018 में उससे अलग हो गई और डायवोर्स में उसके कुल संपत्ति का आधा हिस्सा पत्नी क्रिस्टीन को देना पड़ा. इसके बाद कॉलिन के पास सिर्फ 5 करोड़ डॉलर (करीब 4 अरब रुपये) बचे.

इस दौरान उन्होंने जमकर खर्च किए. इतना ही नहीं, उसने हर सप्ताह एक-एक करोड़ खर्च करने लगे और साल 2019 में किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई. उनके पास मौजूद डॉक्यूमेंट्स से मालूम चला कि उनके अकाउंट्स और इन्वेस्टमेंट में सिर्फ 10 करोड़ रुपये ही बचे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news