King चार्ल्स की ताजपोशी में बिदक गया घोड़ा, भीड़ को रौंदता चला गया..इस तरह हुआ काबू
Advertisement
trendingNow11684149

King चार्ल्स की ताजपोशी में बिदक गया घोड़ा, भीड़ को रौंदता चला गया..इस तरह हुआ काबू

King Charles: ब्रिटेन में किंग चार्ल्स की ताजपोशी का समारोह दुनियाभर में लाइव देखा गया. इसी बीच समारोह से एक बेहद अप्रत्याशित घटना सामने आई है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

King चार्ल्स की ताजपोशी में बिदक गया घोड़ा, भीड़ को रौंदता चला गया..इस तरह हुआ काबू

Horse Ran Into Audience: आखिरकार किंग चार्ल्स तृतीय को शनिवार को वेस्टमिंस्टर एब्बे में भव्य राज्याभिषेक समारोह में ब्रिटेन के राजा का ताज पहनाया गया और वे आधिकारिक तौर पर राजा बन गए हैं. कैंटरबरी के आर्कबिशप ने राजा को 360 साल पुराना ताज पहनाया. इसी बीच समारोह से एक बेहद अप्रत्याशित घटना सामने आई है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि इस समारोह में शामिल एक घोड़ा अचानक बिदक गया और लोगों को रौंदते हुए चला गया.

दरअसल, हुआ यह कि किंग चार्ल्स की ताजपोशी के दौरान वे भव्य शाही बग्घी पर सवार हुए. साथ में घुड़सवारों का लंबा काफिला उनके साथ चला, तभी एक घोड़ा बेकाबू हो गया. घोड़ा इस कदर बेकाबू हुआ कि पछाड़ मारकर पीछे जाने लगा और अचानक भीड़ में घुस गया. इस दौरान भीड़ में खड़े लोगों को रौंदते हुए वह घोड़ा अंदर घुस गया. तभी अचानक एक कर्मचारी दौड़कर उस को काबू में करने की कोशिश करता है.

आखिरकार घोड़े को शांत किया गया तब जाकर काफिला फिर से चलने लगा. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें साफ साफ दिख रहा है कि घोड़ा किस तरह पछाड़ी मारने लगा. वीडियो पर कई तरह की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है. कुछ लोग इसे सामान्य बता रहे हैं. जबकि कुछ लोग कह रहे हैं इतने बड़े कार्यक्रम में भी इस तरह की गलतियां कहीं ना कहीं वहां के कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा है.

बता दें कि ब्रिटेन में किंग चार्ल्स की ताजपोशी का समारोह दुनियाभर में लाइव देखा गया. वहां किसी 'राजा' का 70 वर्षों बाद राज्याभिषेक किया गया है. इस दौरान हजारों लोग बकिंघम पैलेस और उसकी सड़कों पर मौजूद रहे. किंग चार्ल्स सोने-चांदी से सजी 6 घोड़ों की बग्घी पर सवार थे और उनके साथ घुड़सवारों की पूरी पलटन चल रही थी. फिलहाल यह वीडियो वायरल हुआ है.

 

Trending news