Tribal Group ने फ्लाइट के पायलट को बना लिया बंधक, फोटो शेयर कर रख दी अजीब मांगें!
Advertisement
trendingNow11572705

Tribal Group ने फ्लाइट के पायलट को बना लिया बंधक, फोटो शेयर कर रख दी अजीब मांगें!

Hostage Pilot: इस मामले की सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि के सप्ताह से ऊपर इस पायलट को किडनैप किए हुए हैं. उन्होंने ऐसी मांगे रख दी हैं जिसके बारे में सिर्फ चर्चा ही की जा सकती है. हालांकि अच्छी बात यह रही कि उन्होंने समय-समय पर पायलट की तस्वीरें भी जारी की हैं, जिसमें वे एक साथ देख रहे हैं

Tribal Group ने फ्लाइट के पायलट को बना लिया बंधक, फोटो शेयर कर रख दी अजीब मांगें!

Captain Philip Mehrtens: सोचिए कोई अपनी मांगें पूरी करने के लिए क्या कर सकता है. नाराज हो सकता है, प्रदर्शन कर सकता है लेकिन एक ऐसा भी मामला सामने आया है जिसमें एक ट्राइबल ग्रुप ने एक विमान के पायलट को ही किडनैप कर लिया है. इतना ही नहीं उसे करीब सात दिन से बंधक बनाकर रखा है. और इसका कारण भी उन्होंने बताया है. उनका कहना है कि पायलट पूरी तरह सुरक्षित है, लेकिन शर्तें पूरी होने तक हम उसे रिहा नहीं करेंगे.

जनजाति समूह के विद्रोहियों ने
दरअसल, यह घटना इंडोनेशिया के पापुआ की है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के जनजाति समूह के विद्रोहियों ने यह काम किया है. बतयाया गया कि पायलट न्यूजीलैंड का रहने वाला है और पायलट का नाम कैप्टन फिलिप मेहरटेन्स है. इन लोगों ने पिछले सप्ताह पायलट को तब बंधक बनाया जब वे एक स्थानीय गांव में विमान से आए थे. यहां वे कुछ वर्कर लेने आए थे. 

विमान में आग लगा दी और उसमें
बताया गया कि पापुआ प्रांत के सुदूर इलाके में एक स्वास्थ्य केंद्र के लिए वे यहां आए थे. विद्रोहियों ने उनके विमान में आग लगा दी और उसमें सवार पांच लोगों को तो छोड़ दिया, लेकिन पायलट को पकड़ लिया. इस मामले से जुड़े वेस्ट पापुआ नेशनल लिबरेशन आर्मी ने बताया है कि पायलट सुरक्षित है लेकिन हमारी शर्तें पूरी होने तक उसे रिहा नहीं करेंगे. इधर पापुआ पुलिस के प्रवक्ता इग्नेशियस बेनी प्रबोवो ने कहा कि सैनिक और पुलिस पायलट और यात्रियों की तलाश कर रहे हैं. 

 पापुआ की फ्रीडम की मांग
अलगाववादियों का कहना है कि वो पायलट को तब तक रिहा नहीं करेंगे, जब तक पश्चिमी पापुआ की आजादी को मान्यता नहीं मिल जाती है. बता दें कि लंबे समय से इंडोनेशिया से पश्चिम पापुआ की फ्रीडम की मांग होती रही है. फिलहाल यह मामला चर्चा में है. हैरानी की बात यह है कि किडनैप करने वाले ग्रुप ने पायलट को अभी तक सुरक्षित रखा है और समय-समय पर उसकी तस्वीरें भी सामने आती रही हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news