अंग्रेजों के कॉलेज में भारतीय स्टूडेंट ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, फिर छुए टीचर के पैर
Advertisement
trendingNow12080112

अंग्रेजों के कॉलेज में भारतीय स्टूडेंट ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, फिर छुए टीचर के पैर

Leicester University: इंग्लैंड के लीसेस्टर यूनिवर्सिटी में हाल ही में हुए ग्रेजुएशन समारोह में एक स्टूडेंट ने सबको चौंका दिया. उसने अपने टोपी-गाउन पहने हुए, अपने टीचर के पैर छुए और 'जय सिया राम' का नारा लगाया.

 

अंग्रेजों के कॉलेज में भारतीय स्टूडेंट ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, फिर छुए टीचर के पैर

Convocation Ceremony: इंग्लैंड के लीसेस्टर यूनिवर्सिटी में हाल ही में हुए ग्रेजुएशन समारोह में एक स्टूडेंट ने सबको चौंका दिया. उसने अपने टोपी-गाउन पहने हुए, अपने टीचर के पैर छुए और 'जय सिया राम' का नारा लगाया. ये भारत का एक प्राचीन रिवाज है, जो बड़े आदर और शुक्रिया का इजहार करता है. हॉल में बैठे कई लोगों को ये देखकर काफी हैरानी हुई, क्योंकि वो इस परंपरा के बारे में नहीं जानते थे. लेकिन कुछ देर बाद ही तालियां बजने लगीं. इसके बाद स्टूडेंट ने "जय सिया राम" का नारा लगाया, जिससे समारोह में एक गजब माहौल बन गया.

विदेश की यूनिवर्सिटी में 'जय श्री राम'

सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसके कैप्शन में लिखा, "अपनी जड़ों, संस्कारों और परंपराओं पर गर्व करो - यूके के लीसेस्टर में ग्रेजुएशन समारोह के दौरान एक स्टूडेंट ने अपने टीचर के पैर छुए और 'जय सिया राम' का नारा लगाया." वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर हिट हो गया. दुनिया भर के लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और स्टूडेंट को सैल्यूट भेज रहे हैं. सभी उसकी सराहना कर रहे हैं.  सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब छाया हुआ है और लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. कई लोगों ने तो स्टूडेंट को पर्सनली कमेंट्स भी भेजा.

 

 

कमेंट बॉक्स पर लोगों ने की जमकर तारीफ

पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा, "अपनी जड़ों से कभी मत शरमाओ!" दूसरे ने कहा, "ये देखकर बहुत अच्छा लगा कि आज की पीढ़ी भी अपनी संस्कृति और परंपराओं पर गर्व करती है." तीसरे ने तो गर्व से लिखा, "ये तो बस शुरुआत है! मिलकर हम इतना कुछ कर सकते हैं, ये देखकर ही तो युवाओं का मनोबल बढ़ता है!" ये वाकया दिखाता है कि जिंदगी में संस्कृति का कितना अहम रोल होता है और हमें उसे गर्व से आगे बढ़ाना चाहिए.

Trending news