Trending: हिमाचल की इस घाटी पर है मंगल ग्रह? नॉर्वे के डिप्लोमैट ने किया बड़ा खुलासा, देखें वायरल Photos
Advertisement

Trending: हिमाचल की इस घाटी पर है मंगल ग्रह? नॉर्वे के डिप्लोमैट ने किया बड़ा खुलासा, देखें वायरल Photos

Incredible India: भारत की खूबसूरत वादियों के चर्चे भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की एक घाटी की फोटोज लोगों को हैरत में डाल रही हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

प्रतीकात्मक फोटो

Social Media Viral: सोशल मीडिया पर अक्सर जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. इन तस्वीरों (Trending Photos) को महज देखने भर से ही लोग खुश हो जाते हैं. हालांकि इस बार इंटरनेट पर ट्रेंड कर रही फोटोज कुछ अलग हैं. ये फोटोज हिमाचल प्रदेश की स्पिती घाटी (Spiti Valley) की हैं.  

हिमाचल की खूबसूरती बेमिसाल

हिमाचल की फोटोज को शेयर करने वाले नॉर्वे के डिप्लोमैट का नाम एरिक सोलहेम (Erik Solheim) बताया जा रहा है. इन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से तीन तस्वीरें शेयर की हैं. भारत की खूबसूरती (Beauty) को दर्शाती हुई ये फोटोज लोगों को खूब पसंद भी आ रही हैं. पहले आप भी सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्खियां बटोर रही इन तस्वीरों को जरूर देखें...

मंगल ग्रह से की तुलना

ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन (Caption) में लिखा गया है कि मंगल में एक सवारी. स्पीति हिमाचल प्रदेश. अतुल्य भारत. दरअसल नॉर्वे के डिप्लोमैट ने हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी को मंगल ग्रह (Mars Planet) से कंपेयर किया है. फोटोज वाकई में लाजवाब हैं. लोग इस तरह के नजारे या तो फिल्मों में या फिर अपने सपनों में ही देख पाते हैं. लेकिन भारत (India) में ऐसी कई जगह हैं जिनकी खूबसूरती बेमिसाल है.

वायरल हुईं तस्वीरें

इन फोटोज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. घाटी के रंग की वजह से इसकी तुलना मंगल ग्रह से की जा रही है. इन तस्वीरों को हजारों लोगों (Social Media Users) ने लाइक किया है. कमेंट सेक्शन में तो जैसे प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ही आ गई है. कई लोग फोटोज देख भारत के नजारों की तारीफें करने लगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news