दूल्हे के परिवार ने भेजा सस्ता लहंगा तो गुस्साई दुल्हन ने शादी कर दी कैंसिल, फिर हुआ हाई वोल्टेड ड्रामा
Advertisement
trendingNow11446536

दूल्हे के परिवार ने भेजा सस्ता लहंगा तो गुस्साई दुल्हन ने शादी कर दी कैंसिल, फिर हुआ हाई वोल्टेड ड्रामा

Bride Groom News: दूल्हे और दुल्हन के साथ कभी-कभी ऐसी घटना हो जाती है, जिसके बाद उनका व्यवहार देखकर कोई भी हैरान रह जाता है. उत्तराखंड के हल्द्वानी की एक लड़की ने अपने मंगेतर से शादी करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसे महंगा लहंगा नहीं दिया गया.

 

दूल्हे के परिवार ने भेजा सस्ता लहंगा तो गुस्साई दुल्हन ने शादी कर दी कैंसिल, फिर हुआ हाई वोल्टेड ड्रामा

Indian Wedding: भारतीय शादियों में इमोशन और ड्रामा की भरमार होती है. चाहे आप शादी में मेहमान या परिवार के सदस्य के रूप में शामिल हो रहे हों, नाटक की कभी कमी नहीं होगी. दूल्हे और दुल्हन के साथ कभी-कभी ऐसी घटना हो जाती है, जिसके बाद उनका व्यवहार देखकर कोई भी हैरान रह जाता है. उत्तराखंड के हल्द्वानी की एक लड़की ने अपने मंगेतर से शादी करने से इनकार कर दिया क्योंकि उसे महंगा लहंगा नहीं दिया गया. स्थानीय खबरों के मुताबिक, हल्द्वानी के राजपुरा मोहल्ले की एक लड़की की पहले से ही सगाई हो चुकी थी. जब दुल्हन को पता चला कि दूल्हे के परिवार ने उसके लिए केवल 10,000 रुपये का लहंगा खरीदा है तो दुल्हन ने गुस्से में फेंक दिया.

सस्ता लहंगा मिलने पर गुस्सा गई दुल्हन

हालांकि, दूल्हे के परिवार ने दावा किया कि उन्होंने दुल्हन के लिए लखनऊ से विशेष रूप से लहंगा खरीदा था. मीडिया में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की की शादी रानीखेत के एक लड़के के साथ तय की गई थी जो स्वास्थ्य सेवा में काम करता है.जून में दोनों ने सगाई कर ली थी. उसके बाद जैसे ही तारीख करीब आई तो शादी के लिए कार्ड बनवाए और बांटे गए. दोनों की शादी इसी महीने की शुरुआत में 5 नवंबर को होने वाली थी. शादी की सारी तैयारियां 5 नवंबर के दिन पर पूरी कर ली गई. लड़की ने अपना आपा खो दिया और दूल्हे द्वारा लाए गए लहंगे को देखकर लड़के से शादी करने से इनकार कर दिया.

दूल्हे को बारात को लेकर वापस लौटना पड़ा

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, दूल्हे के पिता ने लड़की को उसकी पसंद का लहंगा खरीदने के लिए अपना एटीएम कार्ड भी दिया. वह भी व्यर्थ था. आखिरकार मामला पुलिस तक पहुंच गया, लेकिन फिर भी कोई समाधान नहीं निकला. घंटों की तीखी बहस के बाद, इस मुद्दे को कोतवाली पुलिस के ध्यान में लाया गया, और दोनों परिवार आखिरकार एक समाधान पर पहुंचे.

इस शादी को कैंसिल कर दिया गया और दोनों पक्षों को शादी के लिए मना कर दिया गया. हल्द्वानी में पुलिस ने मामले को निपटाने के लिए काफी प्रयास किए लेकिन वे असफल रहे. दोनों पक्षों ने समझा कि दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में विवादों के बाद अलग होना सबसे अच्छा होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news