गर्लफ्रेंड को Dates पर ले जाना किया बंद, उन पैसों को बचाकर बॉयफ्रेंड ने खरीद लिया शानदार घर!
Advertisement
trendingNow11239737

गर्लफ्रेंड को Dates पर ले जाना किया बंद, उन पैसों को बचाकर बॉयफ्रेंड ने खरीद लिया शानदार घर!

Smart Savings: जो लोग पाई-पाई पैसों की कदर करते हैं तो कम उम्र में ही बड़ी उपलब्धि हासिल करने में सफल हो सकते हैं. एक कपल ने कुछ अनोखा आइडिया निकाला, जिसकी वजह से उनके पास अब खुद का घर है.

 

गर्लफ्रेंड को Dates पर ले जाना किया बंद, उन पैसों को बचाकर बॉयफ्रेंड ने खरीद लिया शानदार घर!

Couple Bought Their Own Home: घर का मालिक होना दूर के सपने जैसा लगता है, है ना? रियल एस्टेट बाजार इतनी अधिक कीमत वाला हो गया है कि ज्यादातर लोग घर खरीदने का सपना ही देखते हैं. आज के दौर में, सेविंग्स करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है. बचाए गए पैसे ही भविष्य में काम आएंगे. महंगाई के दौर में लोग भविष्य की चिंता किए बिना पैसे उड़ा रहे हैं, लेकिन जो लोग पाई-पाई पैसों की कदर करते हैं तो कम उम्र में ही बड़ी उपलब्धि हासिल करने में सफल हो सकते हैं. एक कपल ने कुछ अनोखा आइडिया निकाला, जिसकी वजह से उनके पास अब खुद का घर है.

सिर्फ 19 साल की उम्र में खरीद लिया अपना घर

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस युवा कपल ने अपना खुद का घर तब खरीदा जब वे केवल 19 वर्ष के थे. अब आप जानना चाहते होंगे कि आखिर यह कैसे संभव हुआ. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कैसे युवा कपल ने अपना घर खरीद लिया. उन्होंने किसी महंगे रेस्टोरेंट में डिनर या लंच करने के बजाय पार्क में घूमकर बिताने का फैसला लिया.

कोविड में न किया सफर, न ही किसी सफर पर गए

ओलिविया गिल और जैक ईकॉट (Olivia Gill and Jack Eacott) ने अपना पहला घर खरीदा पिछले साल जुलाई में जब उन्होंने डेट्स पर बाहर नहीं जाकर COVID-19 महामारी के दौरान पैसे बचाने का फैसला किया. उनका यह घर दो बेडरूम का है. पब और क्लब फिर से खुलने के बाद भी कपल ने अपने पार्क में टहलने का फैसला किया. ओलिविया ने कहा, 'कुछ आदतों में बदलाव के कारण हमारे अपने घर होने की वजह है.हमने एक संयुक्त बैंक खाता खोला जो पैसे बचाने में मदद करने के लिए एक बड़ा प्रेरक था, क्योंकि हम सेविंग्स में बहुत तेज दर से कर रहे थे.'

सरकार पहली बार खरीदारों को इक्विटी लोन की करती है पेशकश

उसने कहा, 'लॉकडाउन की वजह से हमने ट्रैवेल नहीं किया और सेविंग्स करना जारी रखा. बाहर जाने का विकल्प न होना हमारी सेविंग रणनीति के लिए वास्तव में अच्छा था.' उन्होंने अपने बजट में मदद के लिए सरकार की 'हेल्प टू बाय' योजना का भी इस्तेमाल किया. यह योजना उन लोगों को सक्षम बनाती है जो इंग्लैंड में मकान मालिक बनना चाहते हैं. सरकार पहली बार खरीदारों को इक्विटी लोन की पेशकश करती है. सरकार घर के मालिकों को लंदन में प्रॉपर्टी के मूल्य का 20 प्रतिशत या 40% तक उधार देती है.

Trending news