Online Fraud: लड़की के पास आया कॉल, उसने बात की..फोन रखते ही उसके खाते से 30 लाख उड़ गए!
Advertisement
trendingNow11521043

Online Fraud: लड़की के पास आया कॉल, उसने बात की..फोन रखते ही उसके खाते से 30 लाख उड़ गए!

Hackers Call: लड़की को कुछ समझ में नहीं आया कि उसके साथ क्या हो गया. जब उसने अपना अकाउंट चेक किया उसके अकाउंट से तीस लाख रुपए गायब हो चुके थे. थोड़ी देर में लड़की को अपनी गलती का एहसास हो गया कि यह सिर्फ उसकी एक गलती के चलते हो गया है.

Online Fraud: लड़की के पास आया कॉल, उसने बात की..फोन रखते ही उसके खाते से 30 लाख उड़ गए!

Girl Loses Money From Account: बैंक के नाम पर होने वाले फ्रॉड के बारे में हम लोग सुनते हैं लेकिन कई बार हम खुद इसका शिकार हो जाते हैं. हाल ही में एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. उसके पास एक फोन आया और उसने कुछ जानकारी मांगी. लड़की ने उसे जानकारी मुहैया करा दी. इसके बाद फोन रखते ही लड़की को लग गया कि उसका बहुत नुकसान हो गया.

लड़की के मोबाइल पर मैसेज आया
दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया की है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़की का नाम ऑरोरा कैसिली है. यह घटना उसके साथ तब हुई जब कुछ दिन पहले लड़की के मोबाइल पर एक मैसेज आया और इस मैसेज पर कई चीजें लिखी हुई थीं. लड़की को लगा कि यह मैसेज उसके बैंक की तरफ से भेजा गया है क्योंकि उस मैसेज में लड़की का मोबाइल नंबर भी था.

इसके बाद फोन भी आया
उधर से जो शख्स बोल रहा था वह बिल्कुल बैंक वालों की ही तरह बोल रहा था तो लड़की को लगा कि यह बैंक का आदमी है. उसने लड़की से कहा कि बैंक खाते में कुछ दिक्कत है और हैकर्स ने बैंक के कुछ ग्राहकों के खातों पर धावा बोला है. ऐसे में उसके खाते में सभी पैसों को दूसरे खाते में ट्रांसफर करने पड़ेंगे. लड़की को लगा कि यह बात सही बोल रहा है.

रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर
फिर उधर से जो भी जानकारी मांगी गई, लड़की ने सब मुहैया करा दी. उसके खाते में मौजूद तीस लाख रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए गए. लड़की को लगा कि यह सिर्फ उसके साथ ही नहीं, कई और ग्राहकों के साथ हो रहा है. क्योंकि उसके पास आए मैसेज में उसके नंबर के अलावा और भी कई लोगों के नंबर लिखे थे. 

पुलिस में मामला दर्ज कराया
लेकिन जब लड़की ने फोन रखा तो उसे कुछ शक हुआ और उसका शक फिर सही साबित हो गया. वह ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो चुकी थी. जिस नंबर से फोन आया था वह नंबर बंद जा रहा था. लड़की ने अपने दोस्तों को बताया तब जाकर लोगों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news