लड़की को समुंदर में मिली 34 साल पुरानी रहस्यमयी बोतल, अंदर पर्ची में लिखी थी चौंकाने वाली बात
Advertisement
trendingNow11746890

लड़की को समुंदर में मिली 34 साल पुरानी रहस्यमयी बोतल, अंदर पर्ची में लिखी थी चौंकाने वाली बात

Girl Found 34 Years Old Bottle: एक बीच पर एक लड़की आराम से घूम रही थी, लेकिन तभी उसे वहां एक ऐसी चीज दिखाई दी जिस पर वह आसानी से भरोसा नहीं कर पा रही थी. उसे वहां पर एक एक सालों पुरानी बोतल मिली.

लड़की को समुंदर में मिली 34 साल पुरानी रहस्यमयी बोतल, अंदर पर्ची में लिखी थी चौंकाने वाली बात

Bottle Found On Beach: कनाडा के एक बीच पर एक लड़की आराम से घूम रही थी, लेकिन तभी उसे वहां एक ऐसी चीज दिखाई दी जिस पर वह आसानी से भरोसा नहीं कर पा रही थी. उसे वहां पर एक एक सालों पुरानी बोतल मिली. ट्रूडी शैटलर मैककिनोन नाम की महिला ने बेहद ही आश्चर्य व्यक्त किया और बताया कि वह पगौचियोउ कॉटेज में घूमने के दौरान उसे यह बोतल मिला. इस बोतल के अंदर हाथ से लिखा हुआ एक नोट भी मौजूद था. यह तीन दशकों से ज्यादा समय से वहां पर मौजूद था. उसने बताया कि सन 1989 में एक न्यूफाउंडलैंड मछुआरे द्वारा इस बोतल को नोट के साथ समुद्र में फेंक दिया गया था.

पर्ची के अंदर लिखी हुई थी ऐसी चीज

शैटलर ने अपनी सास के साथ क्यूबेक के निचले उत्तरी तट पर सेंट-ऑगस्टिन में अपने निवास से लॉरेंस की खाड़ी से लगभग 12 मील की दूरी पर स्थित अपने द्वीप कॉटेज से कुछ ही दूरी पर चट्टानी तटों पर यह खोज की. 29 मई, 1989 का यह नोट ठीक 34 साल और एक सप्ताह पुराना था, जब उसने इसे देखा. एक्साइटमेंट में शैटलर ने बोतल में संदेशों की खोज के साथ कुछ तस्वीरें और वीडियो फेसबुक पर शेयर की. उसने नोट की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “आज समुद्र तट पर जाते समय, मुझे एक प्लास्टिक की बोतल मिली जिसके अंदर एक नोट था. नोट में लिखा है कि इसे पोर्ट औक्स चोइक्स में फॉक्स प्वाइंट से 10 मील दूर पानी में डाला गया था."

 

 

फेसबुक पर महिला ने शेयर की तस्वीरें

महिला ने आगे लिखा, "मौसम सुहाना था, हवा नहीं थी. नोट पर 29 मई, 1989 की तारीख थी. यह बोतल 34 साल और 1 हफ्ते तक जीवित रही. मुझे उस व्यक्ति से सुनना अच्छा लगेगा जिसने इस बोतल को पानी में डाला. मैं एक पेशेवर बीचकोम्बर हूं. मैं हमेशा एक संदेश के साथ एक बोतल खोजना चाहती थी." कहानी के बारे में जानकर सोशल मीडिया यूजर्स बेहद ही हैरान रह गए. कमेंट्स में यूजर्स ने अपनी भावनाओं को शेयर किया, एक यूजर ने लिखा, "यह तो मुझे रोमांटिक और पुराने जमाने में ले गया." जबकि दूसरे ने कहा, "अब तक की सर्वश्रेष्ठ कहानी!" 

Trending news