Lottery: भारी कर्ज में डूबा था मछली बेचने वाला, फिर ऐसा काम किया कि तुरंत मिल गए 70 लाख
Advertisement

Lottery: भारी कर्ज में डूबा था मछली बेचने वाला, फिर ऐसा काम किया कि तुरंत मिल गए 70 लाख

Bumper Lottery: भारी कर्ज तले दबे शख्स की किस्मत ऐसी पटली कि उनके जीवन की सारी मुसीबतें ही खत्म हो गईं. पेशे से मछली बेचने वाले शख्स ने 70 लाख रुपये की लॉटरी जीती. हैरान कर देने वाली यह घटना केरल के एक जिले की है. 

Lottery: भारी कर्ज में डूबा था मछली बेचने वाला, फिर ऐसा काम किया कि तुरंत मिल गए 70 लाख

Fish Vendor From Kerala: सोचिए कि किसी ऐसे शख्स पर भारी कर्ज हो जो उसे चुका पाने में असमर्थ हो और उसके पास बैंक का नोटिस भी आ जाए. इतना ही नहीं उसे कहीं और से भी कर्ज ना मिल रहा हो तो उसके पास दो ही उपाय होगा. या तो कहीं से उसकी लॉटरी लग जाए या फिर वह सुसाइड कर ले. लेकिन ऐसा मामला केरल से सामने आया है जहां एक मछली बेचने वाले की लॉटरी ठीक ऐसी ही स्थिति में लग गई.

केरल के कोल्लम जिले के रहने वाले
दरअसल, यह घटना केरल के एक मछली बेचने वाले से जुड़ी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स का नाम पुंकुजू है और यह केरल के कोल्लम जिले के मैनागपल्ली के रहने वाले हैं. इस शख्स ने कुछ साल पहले घर बनाने के लिए बैंक से करीब आठ लाख रुपये का कर्ज लिया था. तब से वह कर्ज नहीं लौटा पा रहे थे. यह कर्ज पहुंचकर 12 लाख रुपये का हो गया था. 

बैंक ने घर सील करने का नोटिस दिया
हैरानी की बात यह है कि अभी एक दिन पहले ही बैंक ने उनका घर सील करने का नोटिस दिया था और वह काफी परेशान था. इसी बीच किस्मत ने ऐसी बाजी पलटी कि देखते ही देखते उसकी सारी परेशानी दूर हो गई. बैंक द्वारा कुर्की नोटिस देने के दिन ही दोपहर बाद उनकी लॉटरी लग गई. उसने पता नहीं क्या सोचा काम से लौटते समय लॉटरी का टिकट ले लिया और फिर लॉटरी ठीक उसी दिन लगी बैंक का नोटिस आया. इस शख्स को कुल 70 लाख रुपये मिले हैं. 

लॉटरी लगने के बाद परेशानी दूर
जैसे ही उनको लॉटरी लगने की सूचना मिली उनका परिवार खुशी से उछल पड़ा. उन्हें इस बात की बिल्कुल खबर नहीं थी कि उन्हें इतनी बड़ी लॉटरी लगेगी. लेकिन लॉटरी लगने के बाद उनकी सारी परेशानी दूर हो जाएगी. शख्स की यह लॉटरी चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news