प्यार में सब जायज है! लेडी टीचर ने जेंडर चेंज कर स्टूडेंट से की शादी, पूरी हकीकत कर देगी दंग
Advertisement

प्यार में सब जायज है! लेडी टीचर ने जेंडर चेंज कर स्टूडेंट से की शादी, पूरी हकीकत कर देगी दंग

Love Story: एक अनोखी घटना सामने आई है जो साबित करती है कि प्यार को अंधा क्यों कहा जाता है. एक स्कूल टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से शादी कर ली. इसके लिए महीला टीचर ने अपनी जेंडर चेंज सर्जरी कराई.

प्यार में सब जायज है! लेडी टीचर ने जेंडर चेंज कर स्टूडेंट से की शादी, पूरी हकीकत कर देगी दंग

Strange Love Story: एक अनोखी घटना सामने आई है जो साबित करती है कि प्यार को अंधा क्यों कहा जाता है. एक स्कूल टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट से शादी कर ली. इसके लिए महीला टीचर ने अपनी जेंडर चेंज सर्जरी कराई. राजस्थान के भरतपुर में हुई ये अनोखी शादी सुर्खियों में छाई हुई है. आइये आपको बताते हैं इस चौंका देने वाली घटना के बारे में विस्तार से.

मीरा भरतपुर के एक राजकीय माध्यमिक विद्यालय में पीटी शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं. कल्पना नाम की एक छात्रा इसी स्कूल में पढ़ती है. कल्पना एक कुशल कबड्डी खिलाड़ी हैं और तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं. शिक्षक मीरा को कल्पना का खेल पसंद था. यही कारण था कि टीचर मीरा को कल्पना से प्यार हो गया. टीचर ने मीरा के सामने अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. इस पर कल्पना ने भी जवाब दिया. उनका प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी करने का फैसला किया.

शादी करने का फैसला करने के बाद मीरा ने पहल की और अपना जेंडर चेंज करने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने सर्जरी करवाई. सर्जरी के बाद मीरा आरव बन गईं. इसके बाद कल्पना और आरव ने शादी कर ली. दिलचस्प बात यह है कि दोनों के परिवारों ने इसका विरोध नहीं किया. आरव की चार बड़ी बहनें हैं और चारों की शादी हो चुकी है.

पहले मीरा और अब आरव को महिला कोटे से एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका की नौकरी मिली थी. मीरा का कल्पना से परिचय स्कूल में हुआ था. कल्पना ने भी जेंडर चेंज का समर्थन किया था. लेकिन अब आरव ने कहा कि नौकरी में नाम और जेंडर बदलने से उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस शादी पर आरव के पिता का भी रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि मेरी पांच बेटियां हैं. हालांकि सबसे छोटी मीरा एक लड़की थी, लेकिन वह बचपन से ही एक लड़के की तरह रहती थी. लड़कों के साथ खेलती थी, अब खुश हूं कि वो लड़का है और उसकी शादी से भी खुश हूं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news