Healthy Diet: 52 की उम्र में महिला ने घटाया 100 किलो से ज्यादा वजन, जानें पूरा डाइट प्लान
Advertisement
trendingNow11348205

Healthy Diet: 52 की उम्र में महिला ने घटाया 100 किलो से ज्यादा वजन, जानें पूरा डाइट प्लान

Transformation Journey: 100 किलो से भी ज्यादा वजन कम करने वाली इस महिला का नाम डॉन लैम्बर्ट (Dawn Lambert) है. यूएस की रहने वाली इस महिला की वेट लॉस जर्नी वाकई में काफी मोटिवेशनल है. आप भी इसके डाइट प्लान (Diet Plan) से बहुत कुछ सीख सकते हैं.

Healthy Diet: 52 की उम्र में महिला ने घटाया 100 किलो से ज्यादा वजन, जानें पूरा डाइट प्लान

Weight Loss Tips In Hindi: डॉन लैम्बर्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनका वजन लगभग 167 किलो हो गया था. इसकी वजह थी जंक फूड. वजन (Weight) इतना बढ़ गया था कि डाइजेशन में भी उन्हें दिक्कतों (Problems) का सामना करना पड़ रहा था. डॉन के मुताबिक अगर वो वजन कम करने में सफल नहीं हो पातीं तो शायद वो जिंदा तक नहीं रह पातीं. 

167 किलो हुआ करता था वजन

वजन ज्यादा होने की वजह से उन्हें कई तरीके की बीमारियों ने भी घेर लिया था. महिला को अस्थमा (Asthma) से लेकर ऑस्टियोआर्थराइटिस तक कई बीमारियां परेशान करने लगी थीं. महिला का वजन शुरू से ही ज्यादा था लेकिन खाने की गलत आदतों को चुनने की वजह से वजन लगातार बढ़ने लगा. बढ़ता वजन महिला के लिवर (Liver) के लिए भी आगे चलकर खतरे का कारण बन सकता था. 

fallback

ऐसे घटाया 108 किलो वेट

अपने वजन से परेशान होकर महिला ने वजन को घटाने का फैसला किया और एक फिटनेस ग्रुप (Fitness Group) के साथ जुड़ गईं. महिला के मुताबिक उन्होंने अपने वजन के हिसाब से अपने खाने की मात्रा का निर्णय लिया. पैदल चलने से लेकर जिम (Gym) जाने तक, महिला ने वजन कम करने के लिए हर संभव कोशिश की. जब महिला ने 60 किलो वजन कम किया तो उसे इस बात पर यकीन ही नहीं हो पा रहा था. 

52 साल की उम्र में कर दिखाया ऐसा

वजन कम करने के लिए 52 साल की डॉन ब्रेकफास्ट (Breakfast) में मशरूम, टमाटर, बीन्स, अंडे जैसी चीजों को कंज्यूम करती थीं. दिन में घर में बना पास्ता और सब्जियां लेती थी. डिनर (Dinner) में महिला सब्जियों के साथ लीन कीमा खाती थी. स्नैक्स के तौर पर घर में बनी चॉकलेट (Home Made Chocolate) और पनीर का सेवन किया करती थीं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news