नदी में डूब रहा था कुत्ता, जान बचाने के लिए नदी में कूदा शख्स तो ऐसे किया खूंखार Attack
Advertisement
trendingNow11336340

नदी में डूब रहा था कुत्ता, जान बचाने के लिए नदी में कूदा शख्स तो ऐसे किया खूंखार Attack

Shocking News: एक शख्स ने नदी में एक कुत्ते को डूबते हुए देखा और उसे बचाने के लिए तुरंत पानी में कूद गया. इस दौरान उस कुत्ते ने बचाने वाले शख्स को ही दबोच लिया और उसकी ऐसी दर्दनाक हालत हो गई कि हर कोई हैरान है.

 

नदी में डूब रहा था कुत्ता, जान बचाने के लिए नदी में कूदा शख्स तो ऐसे किया खूंखार Attack

Man Saves Drowning Dog: आप किसी का भला करने के लिए आगे जरूर आते होंगे, लेकिन यह आपको मालूम नहीं कि वह कब आपके लिए घातक बन जाएगा. मदद करना भी किसी के लिए मुसीबत बन सकता है, यह एक घटना के जरिए आप समझ सकते हैं. एक शख्स ने नदी में एक कुत्ते को डूबते हुए देखा और उसे बचाने के लिए तुरंत पानी में कूद गया. इस दौरान उस कुत्ते ने बचाने वाले शख्स को ही दबोच लिया और उसकी ऐसी दर्दनाक हालत हो गई कि हर कोई हैरान है. हालांकि, चोटिल होने के बाद उस शख्स को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने लगा दी छलांग

27 साल के रीस टेलर (Reece Taylor) जिम से वापस अपने घर साइकिल से जा रहे थे, तभी उन्होंने सुना कि कोई अपने डूबते कुत्ते को बचाने के लिए मदद के लिए चिल्ला रहा है. उसके आने से पहले बेंटले नाम का एक कुत्ता ब्रिटेन में नॉर्विच यॉट स्टेशन पर एक नाव के किनारे पानी में गिर गया था. बिना किसी झिझक के रीस ने अपने कपड़े उतारे और कुत्ते को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. रीस ने डेली मिरर को बताया, 'मैं उस आदमी को यह कहते हुए सुन सकता था कि कृपया मदद करें, मेरा कुत्ता डूबने वाला है. जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैंने देखा था कि मेरी मां स्थानीय पशुओं की देखभाल करती थीं. हमारे पास कुत्ते, बिल्लियां, खरगोश, एक पालतू कबूतर थे. हमारे पास और भी जानवर थे.'

बचाते वक्त कुत्ते ने चेहरे पर कर दिया हमला

रीस ने घटना के बारे में आगे कहा, 'यह सुनते ही मैंने अपनी बाइक रोक दी, कपड़े उतारे और सीधे नदी के अंदर कूद गया.' हालांकि, उसके कार्यों की कीमत चुकानी पड़ी क्योंकि घबराए हुए कुत्ते ने इस प्रक्रिया के दौरान उसके चेहरे पर काट लिया. हालांकि वह बेंटले को सुरक्षित पकड़कर बाहर निकालने में कामयाब रहे. हमले के बाद रीस को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, जहां उनका इलाज किया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news