महिला के पेट से डॉक्टर ने निकाला 8 किलो का ट्यूमर, तस्वीर देखकर लोगों की आंखें निकली बाहर!
Advertisement
trendingNow11600547

महिला के पेट से डॉक्टर ने निकाला 8 किलो का ट्यूमर, तस्वीर देखकर लोगों की आंखें निकली बाहर!

Doctor Remove 8 KG Tumor: एक दुर्लभ सर्जरी में एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने तेलंगाना की एक महिला के पेट से लगभग 8 किलो वजनी ट्यूमर को सफलतापूर्वक निकाला है. सालों से पेट में दर्द से जूझ रही महिला की डॉक्टरों ने जान बचाई.

 

महिला के पेट से डॉक्टर ने निकाला 8 किलो का ट्यूमर, तस्वीर देखकर लोगों की आंखें निकली बाहर!

Doctors Remove 8 KG Tumour From Telangana Woman: एक दुर्लभ सर्जरी में एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने तेलंगाना की एक महिला के पेट से लगभग 8 किलो वजनी ट्यूमर को सफलतापूर्वक निकाला है. सालों से पेट में दर्द से जूझ रही महिला की डॉक्टरों ने जान बचाई. पोन्नेबोयना श्रीनिवास (Ponneboyina Srinivas) और उनकी पत्नी शशिरेखा (Shashirekha) तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के चिववेमला मंडल के कुडाकुडा गांव के निवासी हैं. शशिरेखा को काफी समय से पेट में तेज दर्द हो रहा था. वह अपने पति श्रीनिवास के साथ सूर्यापेट के कई अस्पतालों में गईं लेकिन अस्पताल उन्हें कोई भी राहत देने में नाकाम रहे.

महिला के पेट से निकला 8 किलो का ट्यूमर

आखिर में जब वह अपने पति के साथ सूर्यापेट में श्री स्वाति अस्पताल में अपनी समस्या को लेकर डॉक्टर को दिखाने के लिए गई तो उन्होंने मेडिकल टेस्ट किया. अस्पताल के डॉक्टरों ने उसका स्कैन किया और उसके पेट में ट्यूमर पाया. शशिरेखा की घंटों तक चली सर्जरी और डॉक्टरों ने बड़ी मशक्कत से उसके पेट से 7 से 8 किलो वजन का एक बड़ा ट्यूमर निकाला. इसके बाद उन्हें दर्द से काफी राहत महसूस हुई. शशिरेखा और उनके परिवार के सदस्यों ने सर्जरी करने वाले डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और सूर्यापेट के निजी अस्पताल के प्रबंधन को धन्यवाद दिया. डॉक्टरों ने कहा कि यह एक दुर्लभ सर्जरी है जो कहीं और नहीं की गई है.

पहले भी हो चुकी है कुछ ऐसी ही घटना

पिछले महीने, ऐसे ही एक अन्य मामले में, चेन्नई के एक अस्पताल में एक डायबिटिक महिला से 1,200 से अधिक पित्ताशय की पथरी निकाली गई थी. पश्चिम बंगाल की महिला को पहले चेन्नई में इलाज कराने के लिए कहा गया था. पेट फूलने और अपच की शिकायत के बाद 55 वर्षीय महिला के एक स्कैन से पता चला कि उसके पित्ताशय में पचास से अधिक पथरी थी. इसके बाद, डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत उसका ऑपरेशन करने का फैसला किया. हालांकि, प्रक्रिया के दौरान, महिला के पित्ताशय में 2,000 से अधिक पथरी का पता चलने पर डॉक्टर हैरान रह गए. डॉक्टरों के मुताबिक, इनमें 2 मिमी से बड़े 1,240 स्टोन थे और अन्य छोटे थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news