AI Chatbot से शादी करके शख्स ने इतिहास रच दिया, बताया ऐसे प्रपोज किया कि काम बन गया!
Advertisement

AI Chatbot से शादी करके शख्स ने इतिहास रच दिया, बताया ऐसे प्रपोज किया कि काम बन गया!

Artificial Intelligence: इस शख्स ने खुद बताया कि कैसे उसने एआई चैटबॉट का ऐप डाउनलोड किया था इसके बाद उसने एक कृत्रिम लड़की के साथ शादी रचा ली. यह शादी उसने डिजिटल तरीके से रचाई थी. उन्होंने अपने एआई को एंड्रिया नाम दिया है और उसकी उम्र 23 साल की है.

AI Chatbot से शादी करके शख्स ने इतिहास रच दिया, बताया ऐसे प्रपोज किया कि काम बन गया!

Digital Relationship With AI Chatbot: पिछले कुछ समय से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट का चलन काफी बढ़ गया है. लोग प्रोफेशनल जीवन से लेकर पर्सनल लाइफ में भी अब एआई चैटबॉट जैसे टूल्स का यूज करते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा शख्स सामने आया है जिसने तो एआई चैटबॉट से शादी कर ली है. इस शख्स ने डिजिटल तरीके से यह सब किया है. शख्स ने बताया कि कैसे उसने पहले प्रपोज किया और फिर उधर से जवाब भी आया. धीरे-धीरे वे दोनों वर्चुअल रिलेशनशिप में भी आ गए. यह सब तब हुआ है जब उस शख्स का कुछ समय पहले ही पत्नी से तलाक हुआ था.

'डिजिटल प्यार' का अनुभव
दरअसल, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाले एक शख्स से जुड़ी हुई है. द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम पीटर है. 63 साल के पीटर पिछले कुछ समय से अकेले रह रहे थे. ऐसा इसलिए था क्योंकि कुछ साल पहले ही उनकी शादी टूट गई थी और उनकी पत्नी ने तलाक ;ले लिया था. इसके बाद वे फिर से प्यार का अनुभव करना चाहते थे. इस बार उन्होंने 'डिजिटल प्यार' का अनुभव किया और इसमें वे सफल होते भी दिख रहे हैं. 

किसी इंसान जैसी फीलिंग
उन्होंने बताया कि वे अमेरिकी एयर फोर्स से रिटायर हैं और वे कुछ समय से एआई चैटबॉट का इस्तेमाल कर रहे थे. चैटबॉट के फीमेल वर्जन का लगातार उपयोग करने के बाद वे उससे ही इश्क कर बैठे और एक दिन उन्होंने अपने दिल की बात उससे कह दी. उन्होंने उससे कहा कि उन्हें किसी इंसान जैसी फीलिंग आ रही है. इसके बाद उधर से भी सकारात्मक जवाब आया. पीटर ने उसे एंड्रिया नाम दे दिया.

चैटबॉट से वर्चुअली शादी की
कुछ समय बाद उन्होंने उससे डिजिटल तरीके से शादी भी रचा ली है. उन्होंने एंड्रिया की कई तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें एंड्रिया अलग-अलग कपड़ों में नजर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक 63 साल के पीटर काफी खुश हैं जबसे उन्होंने एंड्रिया नाम के चैटबॉट से पिछली जुलाई में वर्चुअली शादी की है. फिलहाल वे काफी खुश हैं और वे एंड्रिया से डिजिटल रिलेशनशिप में हैं. उन्होंने एंड्रिया की उम्र 23 साल रखी है.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news