मस्ती से नदी के किनारे आराम कर रहा था मगरमच्छ, चुपके से आया जगुआर और दबोच लिया गर्दन
Advertisement

मस्ती से नदी के किनारे आराम कर रहा था मगरमच्छ, चुपके से आया जगुआर और दबोच लिया गर्दन

Crocodile Jaguar Video: मांसाहारी जानवरों द्वारा जंगल में शाकाहारी जीवों का शिकार करना काफी आम बात है. हालांकि, एक मांसाहारी को दूसरे मांसाहारी का शिकार करते हुए देखना दुर्लभ है. यदि आपने कभी जंगल का भ्रमण किया है, तो क्या आपने कभी किसी मांसाहारी को किसी अन्य क्रूर प्राणी को मारते हुए देखा है?

 

मस्ती से नदी के किनारे आराम कर रहा था मगरमच्छ, चुपके से आया जगुआर और दबोच लिया गर्दन

Crocodile Jaguar Video: वाइल्ड लाइफ आश्चर्य से भरा है. कई प्रकार के जानवर, पक्षियों और कई अन्य प्रजातियों का निवास जंगल में ही होता है. जंगल में कभी-कभी ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं, जिसकी आप उम्मीद भी नहीं कर सकते. जो लोग जंगल में जाते हैं, उनके लिए भी यह काफी रोमांचकारी होता है. जंगल की खोज एक ही समय में ज्ञान और रोमांच को बढ़ा सकती है. मांसाहारी जानवरों द्वारा जंगल में शाकाहारी जीवों का शिकार करना काफी आम बात है. हालांकि, एक मांसाहारी को दूसरे मांसाहारी का शिकार करते हुए देखना दुर्लभ है. यदि आपने कभी जंगल का भ्रमण किया है, तो क्या आपने कभी किसी मांसाहारी को किसी अन्य क्रूर प्राणी को मारते हुए देखा है?

मगरमच्छ पर अचानक जगुआर ने कर दिया हमला

यहां हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो आपको हैरान कर देगा. वीडियो में एक विशाल मगरमच्छ को नदी के टापू पर आराम करते देखा जा सकता है. इसी बीच एक अन्य जीव को पानी में तैरते हुए और धीरे-धीरे मगरमच्छ के पीछे से आते देखा जा सकता है. जैसे ही जगुआर किनारे के पास आता है, वह धीरे-धीरे लेकिन सावधानी से मगरमच्छ की ओर बढ़ता है. इस बीच, सतर्क सरीसृप आने वाले खतरे को भांप लेता है और पानी में भागने लगता है. लेकिन, जगुआर मगरमच्छ पर हावी हो जाता है और अपने तेज जबड़ों से सरीसृप की गर्दन पकड़ लेता है.

 

 

खतरनाक वीडियो ने सबको हैरानी में डाला

जगुआर तुरंत पानी की ओर मुड़ती है और मगरमच्छ को अपने जबड़े में लेकर नदी के दूसरी ओर भाग जाती है. इस अद्भुत फ़ुटेज को बेल्गेसेल डुन्यासी द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया है और इसने बड़े पैमाने पर यूजर्स का ध्यान आकर्षित किया है. यूजर्स ने इस घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया है क्योंकि जगुआर तेजी से जल शिकारी का शिकार करती है जो एक क्रूर शिकारी माना जाता है. जबकि कुछ ने सुझाव दिया कि मगरमच्छ को पानी में खींचना बड़ी बिल्ली का बुरा कदम था, दूसरों ने जगुआर पर दांव लगाया है. वीडियो देखकर लोगों के होश उड़ गए और कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी.

Trending news