हिरण के बच्चे को दबोचने वाला था मगरमच्छ, तभी 'हाथी राजा' ने आकर यूं बचा ली जान; देखें Video
Advertisement

हिरण के बच्चे को दबोचने वाला था मगरमच्छ, तभी 'हाथी राजा' ने आकर यूं बचा ली जान; देखें Video

Crocodile Viral Video: भले ही हाथी को एक राजसी दर्जा प्राप्त है, वे काफी दयालु हैं और ऐसे उदाहरण पाए गए हैं जब वे जरूरतमंद अन्य जानवरों की मदद करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो को नेटिजन्स ने काफी सराहा है. 

 

हिरण के बच्चे को दबोचने वाला था मगरमच्छ, तभी 'हाथी राजा' ने आकर यूं बचा ली जान; देखें Video

Crocodile Attack Video: हाथी बड़े ही राजशाही जानवर के रूप में जाने जाते हैं और जंगल में कोई भी उनका सामना करने की हिम्मत नहीं करता. उनके विशाल आकार और ताकत के कारण, शेर और बाघ जैसे हिंसक मांसाहारी जानवर भी उनका सामना करने से बचते हैं. भले ही हाथी को एक राजसी दर्जा प्राप्त है, वे काफी दयालु हैं और ऐसे उदाहरण पाए गए हैं जब वे जरूरतमंद अन्य जानवरों की मदद करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो को नेटिजन्स ने काफी सराहा है. वीडियो में एक हाथी राजा को मगरमच्छ के हत्यारे जबड़े से हिरण के बच्चे की जान बचाते हुए दिखाया गया है.

हाथी ने किया ऐसा, हिरण की बच गई जान 

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का झुंड एक तालाब के पास खड़ा है. वहीं, हिरण के बच्चे को मगरमच्छ से खुद को बचाने की कोशिश करते हुए कूदते हुए देखा जा सकता है. मगरमच्छ हिरण के बच्चे को मारने ही वाला था लेकिन तभी हाथियों में से एक ने हस्तक्षेप किया और मगरमच्छ को जोर से लात मार दी. हिरण का बच्चा तुरंत पानी से बाहर सुरक्षित स्थान पर कूद गया. हालांकि, हाथी वहां नहीं रुका. उसने मगरमच्छ को लात मारना जारी रखा और अपने दांत से उस पर मुक्के भी मारे. भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा: यदि वे दयालु हो सकते हैं, तो हम क्यों नहीं?

देखें वीडियो-

 

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल होने वाले वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे हाथी ने हिरण के बच्चे की जान बचाई. इस वीडियो को जिसने भी देखा, उसके होश उड़ गए. यही वजह है कि आईएफएस अधिकारी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "हम, इंसान, जानते हैं कि कैसे/किससे/क्यों/कहां नफरत करनी है. जबकि जानवरों को यह अच्छे से पता है." इस बीच, वीडियो ने बड़े पैमाने पर व्यूज बटोरे और नेटिजन्स का दिल जीत लिया. दर्शकों ने दयालु हाथी की सराहना करते हुए कमेंट्स की बाढ़ ला दी. इसके अलावा, उन्होंने हथियों पर भी प्यार बरसाया है.

Trending news