Viral Bill: लड़की ने रेस्टोरेंट में मंगवाया खाना, फोटो खींचकर जैसे ही इंटरनेट पर डाला तो लगा 50 लाख का चूना!
Advertisement
trendingNow11996765

Viral Bill: लड़की ने रेस्टोरेंट में मंगवाया खाना, फोटो खींचकर जैसे ही इंटरनेट पर डाला तो लगा 50 लाख का चूना!

Viral Restaurant Bill: चीन में एक महिला को उस समय सबसे बड़ा झटका लगा, जब वह एक रेस्तरां में भरपेट भोजन करने गई. जैसे ही उसने पूरा खाना खा लिया तो उसने खुशी-खुशी बिल मंगवाया, लेकिन जैसे रेस्टोरेंट वाले ने उसे अपना बिल थमाया तो उसके होश फाख्ता हो गए.

Viral Bill: लड़की ने रेस्टोरेंट में मंगवाया खाना, फोटो खींचकर जैसे ही इंटरनेट पर डाला तो लगा 50 लाख का चूना!

Restaurant Bill: चीन में एक महिला को उस समय सबसे बड़ा झटका लगा, जब वह एक रेस्तरां में भरपेट भोजन करने गई. जैसे ही उसने पूरा खाना खा लिया तो उसने खुशी-खुशी बिल मंगवाया, लेकिन जैसे रेस्टोरेंट वाले ने उसे अपना बिल थमाया तो उसके होश फाख्ता हो गए. उसे उस खाने के लिए 60,000 डॉलर (50 लाख रुपये) का बिल मिला, जिसका उसने ऑर्डर भी नहीं किया था. वांग नाम की महिला ने पिछले महीने अपने दोस्त के साथ एक हॉटपॉट रेस्टोरेंट पहुंची. जैसा कि इंटरनेट युग में होता है, खानों की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं. हालांकि, एक तस्वीर में उसने उस टेबल का क्यूआर कोड शामिल किया जिस पर वह और उसकी दोस्त खाना खा रहे थे.

फोटो खींचकर इंटरनेट पर डाला तो लोगों ने कर दिया ऑर्डर

कोरोना के बाद से कई रेस्टोरेंट ने टेबल पर QR कोड लगाए हैं जो कस्टमर्स को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके खाने का ऑर्डर करने की अनुमति देता है. रेस्टोरेंट में इस टेक्नोलॉजी की सुविधा सिर्फ वांग और अन्य कस्टमर्स के लिए थी. जिन नेटिजन्स ने क्यूआर कोड देखा उन्होंने इसका यूज ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने के लिए करना शुरू कर दिया. फिर क्या, जितना भी खाना मंगवाया गया, सभी का अमाउंट वांग के बिल में जोड़ दिया गया. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, हालांकि वांग ने फोटो को भारत में बैन वीचैट मोमेंट्स पेज पर डाला था. फोटो को केवल वीचैट में उसके कॉन्टैक्ट द्वारा देखा गया. उस लिस्ट में बड़ी संख्या में लोग थे, जिन्होंने कोड को स्कैन किया और ऑर्डर करना शुरू कर दिया.

वेटर हो गया दंग जब आया ढेर सारा ऑर्डर

बिल में इतने सारे ऑर्डर देखने के बाद रेस्टोरेंट का कर्मचारी उस महिला के पास पहुंचा. वेटर ने पूछा कि आपने अपने खाने के लिए इतना सारा ऑर्डर कैसे दे दिया, वो भी कुछ ही मिनट के भीतर. 60,000 डॉलर यानी 50 लाख रुपये का खाना बहुत ज्यादा होती है. वांग को तुरंत एहसास हुआ कि क्या हो रहा है, उन्होंने तुरंत अपना पोस्ट हटा दिया लेकिन ऑर्डर आते रहे. कुछ यूजर्स ने भोजन मिलने की उम्मीद में उस फोटो को डाउनलोड कर ली थी. लोगों ने ऑर्डर देना जारी रखा था. वांग ने बाद में अपनी टेबल से किए गए ऑर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें लोगों ने फ्रेश ब्लड डक के 1850, स्क्विड के 2580 और झींगा पेस्ट के 9990 ऑर्डर किए थे.

रेस्टोरेंट मैनेजर ने वांग से बिल का भुगतान नहीं कराया. इसके बजाय ऑनलाइन ऑर्डर को सेपरेट कर दिया. बिन करते हुए उसे एक नई टेबल पर ले जाया गया. रेस्टोरेंट ने कहा कि उसके पास खाना ऑर्डर करने वाले लोगों का पता लगाने के लिए संसाधन नहीं हैं. यह घटना चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

Trending news