ये लीजिए! अब माला जपना भी हुआ डिजिटल, Video देखकर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी हुए दंग
Advertisement
trendingNow11995428

ये लीजिए! अब माला जपना भी हुआ डिजिटल, Video देखकर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी हुए दंग

Digital Chanting: भारत के बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) सबसे प्रमुख बिजनेस टायकून में से एक हैं, जिनके पास CEAT जैसे बिजनेस वेंचर्स हैं. करीब 4.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 39,000 करोड़ रुपये) से अधिक का कारोबार करने वाले हर्ष गोयनका माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर काफी एक्टिव हैं.

ये लीजिए! अब माला जपना भी हुआ डिजिटल, Video देखकर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी हुए दंग

Harsh Goenka Video: भारत के बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) सबसे प्रमुख बिजनेस टायकून में से एक हैं, जिनके पास CEAT जैसे बिजनेस वेंचर्स हैं. करीब 4.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 39,000 करोड़ रुपये) से अधिक का कारोबार करने वाले हर्ष गोयनका माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर काफी एक्टिव हैं. वह अक्सर एक्स पर पोस्ट शेयर करते रहते हैं जो उनके फॉलोअर्स का ध्यान खींचते हैं. उनकी हर एक ट्वीट वायरल हो जाती है. हाल ही में, आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन ने एक्स पर एक 'डिजिटल माला' के बारे में एक वीडियो क्लिप शेयर किया. इसे देखकर न सिर्फ हर्ष गोयनका बल्कि इंटरनेट यूजर भी दंग रह गए.

हर्ष गोयनका ने शेयर की डिजिटल जाप वाली वीडियो

हर्ष गोयनका ने टैली काउंटर गैजेट का एक वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जाप माला का एक सेट है जिसे घुमाने पर नंबर्स ऑटोमैटिक गैजेट की डिजिटल स्क्रीन पर दिखाई देगा. इस गैजेट में सबसे अच्छी बात यह है कि अब इसमें खुद से गिनने की जरूरत नहीं है. याद रखने के बजाय यह गैजेट आपको सिर्फ अपने मंत्रोच्चारण पर फोकस रहने में मदद करता है. हर्ष गोयनका ने कैप्शन में लिखा, “माला भी डिजिटल- वाह इंडिया.” इस वीडियो को चार लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही चार हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

वायरल होने वाले इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "यह लगभग तय है कि इसे चीन में बनाया जाएगा. दिलचस्प बात यह है कि माला भाग कई धर्मों में मौजूद है." एक अन्य ने लिखा, "यह सटीक गिनती के लिए अच्छा है. इन दिनों डिजिटलाइजेशन लगभग हर जानकारी को डिजिटली चेंज कर रहा है और आध्यात्मिकता में भी ई-दर्शन, ई-आरती और अब डिजिटल माला का आविष्कार किया जा रहा है. हरि ओम!" एक तीसरे ने लिखा, "माला का आनंद गिनने और सिंक्रनाइज करने में है. इससे वह दूर हो जाएगा."

Trending news