बस में कंडक्टर फटाफट बोलने लगा अंग्रेजी, सवारियों को सिखाई ऐसी बात; सुनकर आप भी करेंगे वाहवाही
Advertisement
trendingNow11326678

बस में कंडक्टर फटाफट बोलने लगा अंग्रेजी, सवारियों को सिखाई ऐसी बात; सुनकर आप भी करेंगे वाहवाही

Conductor Viral Video: बस कंडक्टर (Bus Cunductor) ने तो लोगों को गुटखा का सेवन न करने की सलाह भी दी. चलिए अब हम यह बताते हैं कि आखिर यह कहां का मामला है.

 

बस में कंडक्टर फटाफट बोलने लगा अंग्रेजी, सवारियों को सिखाई ऐसी बात; सुनकर आप भी करेंगे वाहवाही

Bus Conductor Viral Video: जब भी आप बस की सवारी करते हैं तो कंडक्टर के मुंह से टिकट के लिए पैसों की ही बात सुनते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा बस कंडक्टर देखा है जो न सिर्फ फटाफट अंग्रेजी बोलता है बल्कि लोगों को साफ-सफाई के लिए जागरूक भी करता है. बस कंडक्टर (Bus Cunductor) ने तो लोगों को गुटखा का सेवन न करने की सलाह भी दी. चलिए अब हम यह बताते हैं कि आखिर यह कहां का मामला है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बस कंडक्टर अपनी ड्रेस पहने हुए चलती बस में स्पीच देना शुरू करता है. पहले तो वह हिंदी में बोलता रहता है और बीच में अंग्रेजी बोलने लगता है. सामने बैठे सभी सवारी हैरान रह गए.

बस कंडक्टर ने लोगों को किया जागरूक

वीडियो के कैप्शन के मुताबिक, यह मामला अरुणाचल प्रदेश स्थित तिरप जिले के खोंसा इलाके का है. बस कंडक्टर ने अपनी बस में यात्रा के दौरान जागरूकता भाषण से यात्रियों को चकित कर दिया. उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर वह आस-पास गंदगी क्यों फैलाते हैं.  उस बस कंडक्टर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'अगर आप अपने देश भारत को बदलना चाहते हैं और इसे स्वच्छ बनाना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआत आपसे और मेरे साथ होनी चाहिए.' हालांकि, बस में बैठे लोग यह बड़े ही ध्यान से सुन रहे हैं. इस वीडियो को Dimapur 24/7 नाम के फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया गया है.

 

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

वायरल होने वाला वीडियो 3 मिनट और 20 सेकेंड का है और इस दौरान बस कंडक्टर अपने सीट से खड़े होकर लोगों को स्वच्छता रखने की अपील करता रहा. इस पर अब तक 2 लाख 78 हजार व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 17 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. सैकड़ों लोगों ने वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'उन्हें अरुणाचल का मंत्री बनाएं कंडक्टर नहीं. मुझे लगता है कि उनमें समाज को बदलने की क्षमता है. वे कहते हैं कि अगर कोई आदमी छोटे-छोटे कामों को ईमानदारी से करने में सक्षम है, तो उसे बड़े काम करने के लिए भी मजबूर किया जा सकता है. उसे हर हाल में भाग्य की कामना करें.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news