ARMY ड्यूटी के लिए BSF महिला जवान ने घर पर छोड़ा अपना 9 महीने का बच्चा, फूट-फूटकर रोई लेकिन
Advertisement
trendingNow11797779

ARMY ड्यूटी के लिए BSF महिला जवान ने घर पर छोड़ा अपना 9 महीने का बच्चा, फूट-फूटकर रोई लेकिन

Heartbreaking Video: देश की सेवा के लिए अपने 9 महीने के बच्चे को छोड़कर बीएसएफ की एक महिला सिपाही के भावुक होने का वीडियो हर किसी की आंखों में आंसू ला देगा. महिला सिपाही और उसके बच्चे की भावनात्मक विदाई बेहद हृदयविदारक है.

 

ARMY ड्यूटी के लिए BSF महिला जवान ने घर पर छोड़ा अपना 9 महीने का बच्चा, फूट-फूटकर रोई लेकिन

BSF Woman Jawan Video: देश की सेवा के लिए अपने 9 महीने के बच्चे को छोड़कर बीएसएफ की एक महिला सिपाही के भावुक होने का वीडियो हर किसी की आंखों में आंसू ला देगा. महिला सिपाही और उसके बच्चे की भावनात्मक विदाई बेहद हृदयविदारक है. जबकि हम शांतिपूर्वक अपने डेली लाइफ का आनंद लेते हैं, हमारे सैनिक हमारे देश की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और एक ऐसी यात्रा पर निकले हैं जो उन्हें कई महीनों तक अपने घर और परिवारों से दूर रखती है. महीनों अलग रहने के बाद उन्हें अपने परिवार वालों से मिलने के लिए कुछ दिनों की छुट्टी मिलती है.

महिला जवान ने अपने बच्चे को स्टेशन पर छोड़ा पीछे

हालांकि, उन्हें अपने परिवार को पीछे छोड़कर फिर से देश की सेवा करने के अपने कर्तव्य पर लौटना होगा. वीडियो में बीएसएफ की एक महिला सिपाही को दिखाया गया है, जो घर आई थी और ट्रेन से वापस ड्यूटी पर लौट रही थी. वह भावुक हो जाती है क्योंकि ट्रेन में चढ़ते समय उसका बच्चा उसकी गोद में रोता रहता है. बाद में, जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म से छूटती है, उसका पति बच्चे को ले जाता है. आंसू भरी आंखों वाली महिला सिपाही को काफी बहादुर बनने और अपनी आंखों से बहने वाले आंसुओं को कंट्रोल करने की कोशिश करते देखा जा सकता है. बीएसएफ जवान और उसके बच्चे के बीच अलगाव के हृदय विदारक पल ने इंटरनेट को भावुक कर दिया.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोग हो गई बेहद इमोशनल

ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद यह वीडियो 50 हजार से ज्यादा व्यूज के साथ वायरल हो गया है. वीडियो को देखने के बाद कई सारे लोगों ने अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, "सलाम. ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे हम उनके बलिदानों का बदला चुका सकें. मैं ऐसे सभी बहादुर दिलों से प्रार्थना करता हूं जो अपना जीवन हमारे प्यारे भारत के लिए समर्पित करते हैं, वे हमेशा सुरक्षित, खुश और समृद्ध रहें. उन सभी को बहुत-बहुत सलाम. जय हिन्द!" एक अन्य यूजर ने लिखा, “इस दुनिया में सबसे बड़ी योद्धा मां होती है.”

Trending news