साल 1900 का सच आया सामने! सुंदर लड़कियों के बाहें, कंधे और पैरों को देखकर ऐसा किया करते थे अंग्रेज
Advertisement
trendingNow11681326

साल 1900 का सच आया सामने! सुंदर लड़कियों के बाहें, कंधे और पैरों को देखकर ऐसा किया करते थे अंग्रेज

Woman Beauty Competition: महिलाओं की ब्यूटी कॉम्पिटीशन्स में से एक प्रिटी एंकल कॉम्पिटीशन का भी एक स्पेशल शो होता था? इसे पूरे इंग्लैंड में आयोजित किया जाता था. इस प्रतियोगिता में, प्रतियोगी महिलाएं अपने शरीर को छुपाने के लिए एक पर्दे के पीछे खड़ी होती या बैठती थीं.

साल 1900 का सच आया सामने! सुंदर लड़कियों के बाहें, कंधे और पैरों को देखकर ऐसा किया करते थे अंग्रेज

British Prettiest Ankle Competition: कई अपने स्कूल और कॉलेज लाइफ के दौरान ब्यूटी कॉन्टेस्ट का हिस्सा रही हैं. कुछ महिलाएं विश्व स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए इन ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लेती हैं, जैसे मिस यूनिवर्स, मिस वर्ल्ड, मिस्टर वर्ल्ड, मिसेज वर्ल्ड और मिस सुपरनैचुरल आदि. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 1900 की शुरुआत में, महिलाओं की ब्यूटी कॉम्पिटीशन्स में से एक प्रिटी एंकल कॉम्पिटीशन का भी एक स्पेशल शो होता था? इसे पूरे इंग्लैंड में आयोजित किया जाता था. इस प्रतियोगिता में, प्रतियोगी महिलाएं अपने शरीर को छुपाने के लिए एक पर्दे के पीछे खड़ी होती या बैठती थीं.

महिलाओं को पर्दे के पीछे जाकर दिखाने पड़ते थे पैर

महिलाएं पर्दे के पीछे इसलिए छिपा करती थीं ताकि जज सिर्फ स्टॉकिंग्स और पैरों में जूते पहने ही देख सकें. डेली मेल के अनुसार, एक जज जो अक्सर एक पुलिसकर्मी होता था, वह महिलाओं के पैरों को देखता-परखता और फिर सबसे सुंदर एंकल को विजेता घोषित करता था. महिलाएं निरीक्षण के लिए अपने पैर उठाती और जजों द्वारा उनके माप को महसूस किया जाता है. पर्दे का मतलब था कि कोई भी महिला उम्र की परवाह किए बिना प्रतियोगिता में भाग ले सकती थी. अब ट्विटर पर एक मोनोक्रोम तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें दिख रहा है, सूट-बूट में एक शख्स पैर की जांच करते हुए 5 नंबर उठा रहा है.

पहले के जमाने में कंधे-आर्म्स के भी होते थे कॉम्पिटीशन

वायरल होने वाली तस्वीर को @info_tale नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. ट्वीट के कैप्शन में लिखा, "1950 में एक आदमी फ्रांस के पेरिस में सबसे सुंदर पैर कॉम्पिटीशन को जज करता हुआ." इन प्रतियोगिताओं को आम तौर पर होजरी कंपनियों द्वारा उनके मार्केटिंग नौटंकी के रूप में आयोजित किया जाता था और विजेता पुरस्कार उनके कम्युनिटी से प्रशंसा और स्टॉकिंग्स का पुरस्कार था. लेकिन उस समय, यह सिर्फ एंकल ही नहीं, बल्कि सबसे सुंदर आर्म्स, कंधे और पैरों के लिए भी प्रतियोगिताएं हुईं. लेकिन ये प्रतियोगिताएं 1940 के दशक के अंत तक जारी रहीं और दुनिया भर में फैल गईं. यह आइडिया अब एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में डेवलप हो गया है.

जरूर पढ़ें-

बाज से भी तेज हैं आंखें तो 8 नंबरों के बीच छिपे 3 को ढूंढिए, कहलाएंगे सुपर जीनियस
दूल्हे को आया एक फोन, मंडप से उठकर बोला- मैं दुल्हन से नहीं करूंगा शादी; और फिर

Trending news