मंदिर में भजन गाते हुए नजर आए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, परिवार ने कुछ ऐसे मनाई दिवाली
Advertisement

मंदिर में भजन गाते हुए नजर आए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, परिवार ने कुछ ऐसे मनाई दिवाली

Rishi Sunak In Temple: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) और उनकी दो बेटियों कृष्णा और अनुष्का के साथ रविवार को साउथम्पटन के एक मंदिर में दिवाली समारोह के दौरान बाकी मंडली के साथ भजन गाते हुए नजर आए.

मंदिर में भजन गाते हुए नजर आए ब्रिटिश PM ऋषि सुनक, परिवार ने कुछ ऐसे मनाई दिवाली

Rishi Sunak In Temple: ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) और उनकी दो बेटियों कृष्णा और अनुष्का के साथ रविवार को साउथम्पटन के एक मंदिर में दिवाली समारोह के दौरान बाकी मंडली के साथ भजन गाते हुए नजर आए. बीबीसी के अनुसार, उनके साथ सुनक के माता-पिता यशवीर और उषा सुनक भी थे. परिवार ने साउथम्पटन के राडक्लिफ रोड में वैदिक सोसायटी हिंदू मंदिर में दिवाली का त्योहार मनाया. यहां पर ऋषि सुनक 'रघुपति राघव राजा राम' भजन गाते हुए दिखे. वह इस दौरान जमीन पर आलती-पालती मारकर बैठे हुए दिखाई दिए.

मंदिर में पालती मारकर बैठ गए ऋषि सुनक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 43 साल के ऋषि सुनक का जन्म और पालन-पोषण साउथम्पटन में ही हुआ था, जहां उनके पिता एक जनरल फीजीशियन थे और उनकी मां अपनी खुद की फार्मेसी चलाती थीं. रिपोर्ट के अनुसार, वह युवावस्था में उसी हिंदू मंदिर में जाते थे. पीएम सुनक और उनकी पत्नी व उनकी दो बेटियों सहित उनके माता-पिता आरती समारोह में शामिल हुए. ऋषि सुनक ने भी भीड़ को संबोधित किया और कहा कि साउथम्पटन में घर वापस आना अद्भुत है.

 

 

सुनक ने लोगों को बताई अपनी बचपन की बातें

मंदिर के परिसर से उन्होंने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे यहां बचपन के रूप में अपने समय की बहुत सारी सुखद यादें हैं. यह वह जगह थी जहां मेरे माता-पिता ने मुझे जिन मूल्यों के साथ पाला था, उन्हें आज तक फॉलो करते आया हूं. परिवार का महत्व, आस्था और सेवा, शिक्षा और कड़ी मेहनत. मैं उनसे प्रेरित हूं. एक पूरी नई पीढ़ी आज भी उन्हीं मूल्यों के साथ आगे बढ़ रही है." सुनक जब 25 अक्टूबर, 2022 को लिज ट्रस से पदभार ग्रहण किया तो वे भारतीय मूल के पहले व्यक्ति बने जो यूके के पीएम बने. उन्होंने पहले पीएम बोरिस जॉनसन के नेतृत्व में कैबिनेट में दो पद संभाले थे.

वह 2020 से 2022 तक चांसलर ऑफ द एक्सचेकर और 2019 से 2020 तक ट्रेजरी के मुख्य सचिव रहे हैं. वह 2015 से रिचमंड (यॉर्क्स) के लिए संसद सदस्य हैं. वह इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति के दामाद हैं.

Trending news