शादी से पहले ससुर से मांगा 'मोटा दहेज', मंडप पर दूल्हे ने किया ऐसा काम कि फफक-फफक कर रोई दुल्हन
Advertisement

शादी से पहले ससुर से मांगा 'मोटा दहेज', मंडप पर दूल्हे ने किया ऐसा काम कि फफक-फफक कर रोई दुल्हन

Bride Groom Video: शादी की तमाम खुशियां उस वक्त मातम में तब्दील हो गई जब शादी से एक दिन पहले दहेज का लालची दूल्हा अपना घर छोड़कर फरार हो गया. उधर, दुल्हन सज-धज कर अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार करते-करते मायूस होकर रह गई.

 

सांकेतिक तस्वीर

Dulhe Ka Video: शादी की तमाम खुशियां उस वक्त मातम में तब्दील हो गई जब शादी से एक दिन पहले दहेज का लालची दूल्हा अपना घर छोड़कर फरार हो गया. उधर, दुल्हन सज-धज कर अपने सपनों के राजकुमार का इंतजार करते-करते मायूस होकर रह गई. वहीं दूल्हे द्वारा बारात न लेकर आने से पूरे गांव में सन्नाटा छा गया. दुल्हन और उसके लाचार पिता अपनी बेइज्जती को लेकर बहुत नाराज हैं. पीड़ित पिता ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है और दहेज के लालची-लोभियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. उधर, पुलिस ने दूल्हे पक्ष के लगभग आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

शादी से पहले ही फरार हो गया दूल्हा

मामला बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र का है, जहां शेरगढ़ निवासी समीम अहमद ने अपनी बेटी समरीन की शादी शमशाद के साथ तय की थी. 7 जनवरी को शमशाद और समरीन की मंगनी बहुत धूमधाम के साथ हुई थी, जिसमें दहेज के रूप में शमशाद को 50,000 रुपये कैश और काफी सामान दिया गया था. शादी और बारात के लिए 18 जनवरी की तारीख तय की गई थी. 15 जनवरी को दूल्हा पक्ष के लोगों ने आकर दहेज में दिया जाने वाला सामान जेवर, एसी, फ्रीज, बेड, बर्तन और बुलेट मोटर साइकिल समेत करीब 25 लाख रुपये का सामान लेकर चले गए और 18 जनवरी को बारात के साथ आने का वादा किया था, लेकिन ऐन वक्त पर दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर नहीं पहुंचा.

दुल्हन के घरवालों का हुआ बुरा हाल, पुलिस में की शिकायत

बारात न आने से दुल्हन पक्ष की तमाम खुशियां मातम में तब्दील हो गयी और दुल्हन व उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. इस मामले मे पंचायत भी बैठी लेकिन दूल्हे पक्ष ने किसी की एक नहीं सुनी. यही नहीं दूल्हे शमशाद ने दुल्हन के पिता के पास फोन करके स्कार्पियो कार की मांग कर डाली. दुल्हन के परिवार द्वारा की गई शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गई. दूल्हे के परिवार वालों को समझाने की काफी कोशिश की गई लेकिन दूल्हे के परिवार वालों ने एक न सुनी. फिलहाल, पीड़ित दुल्हन पक्ष के लोगों ने पुलिस में तहरीर देकर दूल्हे व उसके परिवार वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

रिपोर्ट -राजवीर चौधरी

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news