Baldness: बॉस ने गंजा कहकर नौकरी से निकाल दिया, कर्मचारी कोर्ट पहुंच गया..और फिर सुनाया गया ये फैसला
Advertisement

Baldness: बॉस ने गंजा कहकर नौकरी से निकाल दिया, कर्मचारी कोर्ट पहुंच गया..और फिर सुनाया गया ये फैसला

Hair Loss: हैरानी की बात ये है कि जिस बॉस ने कर्मचारी को निकाला, वह खुद भी गंजा ही है. उसने अजीब तर्क देते हुए कहा कि वह नहीं चाहता कि उसके जैसे लोग इस दफ्तर में आएं. इसके बाद हड़कंप मच गया और कर्मचारी सीधा कोर्ट पहुंच गया. इसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया. यह फैसला कमोबेश कर्मचारी के पक्ष में आया है.

Baldness: बॉस ने गंजा कहकर नौकरी से निकाल दिया, कर्मचारी कोर्ट पहुंच गया..और फिर सुनाया गया ये फैसला

Boss Fired Employee Because Of Baldness: दुनिया भर की कंपनियों से कई बार बॉस और कर्मचारियों से संबंधित मामले आते रहते हैं. उनको नौकरी से निकाला जाता है और उनको नौकरी दी जाती है. लेकिन हाल ही में एक बड़ा ही पेचीदा मामला सामने आया है जब एक बॉस ने अपने एक कर्मचारी को यह कहते हुए नौकरी से निकाल दिया कि उसके सिर में बाल नहीं है और वह गंजा है. उसे ऐसे कर्मचारी की जरूरत नहीं है.

नौकरी से निकाला तो मचा हड़कंप

दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के लीड्स की है. ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बॉस का नाम फिलिप है और कर्मचारी का नाम मार्क है. बॉस का ट्रक है कि वह 50 साल के गंजे सिर वाले पुरुषों की टीम नहीं चाहता था. वो अपने यहां काम करने के लिए एनर्जेटिक और युवा लोगों को चाहता है. इसीलिए इतना बड़ा फैसला लेते हुए उसने मार्क को नौकरी से निकाल दिया है.

तर्क देते हुए कहा कि उन्हें..
रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलिप खुद भी गंजे हैं और उनके सिर पर बाल नहीं है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने एक गंजे कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया. बताया गया कि मार्क ने अपना एक और तर्क देते हुए कहा कि उन्हें जान-बूझकर इसलिए निकाला क्योंकि अगर दो साल तक वो वहां रह जाते तो उन्हें कर्मचारी वाले पूरे अधिकार मिल जाते. 

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा..
घटना के बाद वे कानूनी पक्ष समझकर कोर्ट पहुंच गए और बॉस समेत कंपनी पर मामला दर्ज करा दिया. इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सिर्फ गंजा होने की वजह से किसी को नौकरी से नहीं निकाला जा सकता है. कोर्ट ने बॉस और कंपनी की  तरफ से 70 लाख रुपए का मुआवजा भी देने का आदेश दिया गया. वे कंपनी में बतौर डायरेक्टर काम कर रहे थे और उनकी सालाना सैलरी 60 लाख रुपए थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news