केला है या फिर सांप? Video देखकर कंफ्यूज हो गया लोगों का दिमाग; क्या आप दे सकते हैं जवाब
Advertisement

केला है या फिर सांप? Video देखकर कंफ्यूज हो गया लोगों का दिमाग; क्या आप दे सकते हैं जवाब

Ball Python: जैसा कि आप जानते हैं कि केले का कलर पीला होता है, लेकिन इस वीडियो से आप कंफ्यूज हो सकते हैं. वीडियो में ना सिर्फ एक केला रखा हुआ है बल्कि उसी की तरह दिखने वाला सांप भी उसके साथ बैठा हुआ है.

 

केला है या फिर सांप? Video देखकर कंफ्यूज हो गया लोगों का दिमाग; क्या आप दे सकते हैं जवाब

Snake Or Banana: सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें में मौजूद है जिसे देखकर लोग अक्सर कंफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर या असली है या नकली. ज्यादातर लोग फलों को पहचानते हैं और अगर किसी को केला, सेब, अंगूर या फिर पपीता दिखता है तो वह बिना सोचे हैं उसे खाने के लिए अपना हाथ  बढ़ा देते हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आपके  होश फाख्ता हो जाएंगे. जैसा कि आप जानते हैं कि केले का कलर पीला होता है, लेकिन इस वीडियो से आप कंफ्यूज हो सकते हैं. वीडियो में ना सिर्फ एक केला रखा हुआ है बल्कि उसी की तरह दिखने वाला सांप भी उसके साथ बैठा हुआ है. जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा.

क्या यह केला है या फिर सांप

नेशनल ज्योग्राफिकल सोसाइटी के अनुसार, पौधों और जानवरों की लगभग 8.7 मिलियन प्रजातियां हैं. फिर भी अभी तक हम केवल 1.2 मिलियन प्रजातियों की खोज और पहचान करने में सफल रहे हैं. उन 1.2 मिलियन प्रजातियों में से एक को बॉल पाइथन (Ball Python) कहा जाता है. दिखने में यह केले जैसा ही होता है. भूरे रंग के धब्बों के साथ पीली स्किन और लगभग शेप भी वैसा ही है. सोशल मीडिया पर वायरल इस क्लिप को YouTube पर साझा की गई थी, जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों बिल्कुल सिमिलर दिखाई दे रही है. फिलहाल वीडियो में दोनों ही चीज मौजूद है- एक फल है और दूसरा सांप. इस वीडियो को यूट्यूब पर वायरल हॉग ने शेयर किया.

देखें वीडियो-

कैमरे के सामने दिखाया गया वीडियो

क्लिप की शुरुआत आप एक केले के बगल में कुंडली मारकर बैठे सांप को देख सकते हैं. कोई ऑफ-कैमरा बॉल पाइथन को हाथ से उठाता है और कैमरे को सांप को करीब से दिखलाता है. वे फिर इसे वापस फल के पास रख देते हैं. सोशल मीडिया यूजर्स को सांप बेहद खूबसूरत लगा. कई लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने कहा कि केले के बगल में सांप काफी शांत नजर आ रहा था. जब इसे उठाया गया तब उसने फुफकार मारा. एक YouTube यूजर ने लिखा, "यह बताना मुश्किल है कि यह बॉल पाइथन क्या है, लेकिन एक बहुत करीबी मैच पेस्टल एसिड पिनस्ट्रिप कॉम्बो हो सकता है."

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news